अब कार्यालयों में लगेगा ‘नो हेलमेट नो इंट्री’ का बोर्ड

डीसी ने जारी किया निर्देश, कर्मियों के साथ आम लोगों पर भी लागू गिरिडीह : जिला के सभी सरकारी-गैर सरकारी कार्यालयों में अब ‘नो हेल्मेट, नो इंट्री’ का सूचना पट लगेगा. इस बाबत डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने जारी निर्देश में कहा है कि जीवन की सुरक्षा के लिए हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2019 2:46 AM

डीसी ने जारी किया निर्देश, कर्मियों के साथ आम लोगों पर भी लागू

गिरिडीह : जिला के सभी सरकारी-गैर सरकारी कार्यालयों में अब ‘नो हेल्मेट, नो इंट्री’ का सूचना पट लगेगा. इस बाबत डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने जारी निर्देश में कहा है कि जीवन की सुरक्षा के लिए हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग हर हाल में करें. इसके साथ ही यातायात नियमों के पालन पर भी बल दिया.

इसके साथ ही उन्होंने सभी सरकारी कार्यालयों तथा संबद्ध अर्द्ध सरकारी कार्यालयों के कर्मी के साथ-साथ गैर सरकारी कार्यालयों के प्रधानों को अपने कार्यालय परिसर के बाहर और अंदर ‘नो हेलमेट, नो इंट्री’ का सूचना पट्ट लगाने का निर्देश दिया है.

हादसों की पड़ताल चिंताजनक : उक्त जानकारी देते हुए डीपीआरओ रश्मि सिन्हा ने कहा कि झारखंड सरकार के परिवहन विभाग द्वारा जारी आदेश में बढ़ते सड़क हादसों पर चिंता व्यक्त की गयी है. कहा गया कि सड़क दुर्घटना के विश्लेषण से स्पष्ट है कि लगभग एक तिहाई मृत्यु दोपहिया वाहनों से हो रही है एवं उनमें भी तीन चौथाई से ज्यादा लोग बिना हेलमेट के चलनेवाले हैं. इस क्रम में जरूरी है कि सर्वप्रथम सरकारी कर्मियों एवं सरकारी कार्यालयों में सभी आने-जाने वाले हेलमेट पहनें एवं सीट बेल्ट लगाने की आदत सख्ती से डालें ताकि आम लोगों पर भी व्यापक प्रभाव पड़े.

Next Article

Exit mobile version