एटीएम लगाने का झांसा देकर दिव्यांग से ठगे 1.04 लाख रुपये

धनवार थाना क्षेत्र के बरोटांड़, टोला हरदतडीह का रहने वाला है भुक्तभोगी राजधनवार : एटीएम लगवाने का झांसा देकर एक दिव्यांग से एक लाख चार हजार एक सौ रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है. भुक्तभोगी धनवार थाना क्षेत्र के बरोटांड़, टोला हरदतडीह का सोनू कुमार साव दोनों पैर से दिव्यांग है. जीविकोपार्जन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 28, 2019 1:54 AM

धनवार थाना क्षेत्र के बरोटांड़, टोला हरदतडीह का रहने वाला है भुक्तभोगी

राजधनवार : एटीएम लगवाने का झांसा देकर एक दिव्यांग से एक लाख चार हजार एक सौ रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है. भुक्तभोगी धनवार थाना क्षेत्र के बरोटांड़, टोला हरदतडीह का सोनू कुमार साव दोनों पैर से दिव्यांग है. जीविकोपार्जन के लिए गांव में ही निजी बैंक का (ग्राहक सेवा केंद्र) सीएसपी चलाता है और अतिरिक्त समय में बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाता है.
शिकायत लेकर धनवार थाना पहुंचे सोनू ने बताया कि 5-6 अप्रैल को लैपटॉप के माध्यम से इंडिया वन एटीएम की वेबसाइट पर एटीएम लगवाने के लिए उन्होंने अप्लाई किया था. एक सप्ताह के बाद कंपनी के तरफ से उसके मोबाइल पर वेरिफिकेशन कॉल आया. नाम पता आदि की पूछताछ की गयी और रजिस्ट्रेशन के लिए 15 हजार 6 सौ रुपये कंपनी के अकाउंट में जमा करने को कहा गया.
सोनू ने पैसे डाल भी दिये जिसके बाद तरह-तरह के प्रलोभन व चार्जेज लगाकर 19 अप्रैल को 52 हजार 5 सौ रुपया, 3 मई को दो किस्तों में क्रमश: 34 हजार तथा 2 हजार रुपये ऐंठ लिये गये. कहा कि जब एटीएम लगवाने के लिए कंपनी से पूछताछ की तो एक सप्ताह का समय मांगा गया. एक सप्ताह के बाद दुबारा फोन करने पर टाल-मटोल किया जाने लगा.
टाल-मटोल पर उसने अपने एक साथी के मदद से दिल्ली स्थित कंपनी के कार्यालय पहुंचा तो उसे ठगी का एहसास हो गया. सोनू ने कहा कि उसने दोस्तों से लोन लेकर सीएसपी चलाने के लिए पूंजी रखी, जिसकी ठगी हो गयी. इससे वह पूरी तरह से बेरोजगार हो गया है. धनवार पुलिस ने उसे साइबर थाना गिरिडीह में मामला दर्ज कराने की सलाह दी है.

Next Article

Exit mobile version