Naxal Bandh : आज आधी रात से मधुबन बंद, झारखंड-बिहार के 13 जिलों में 16-17 को माओवादियों ने बुलाया बंद

गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने झारखंड-बिहार के 13 जिलों में दो दिन की बंदी का एलान किया है. भाकपा माओवादी के पूर्वी बिहार पूर्वोत्तर स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता प्रतीक ने प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी है. 12 और 13 अक्तूबर को नक्सलियों ने जैन तीर्थस्थल मधुबन में बंदी की घोषणा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 11, 2018 11:11 AM

गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने झारखंड-बिहार के 13 जिलों में दो दिन की बंदी का एलान किया है. भाकपा माओवादी के पूर्वी बिहार पूर्वोत्तर स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता प्रतीक ने प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी है. 12 और 13 अक्तूबर को नक्सलियों ने जैन तीर्थस्थल मधुबन में बंदी की घोषणा की है. वहीं, 13 जिलों में 16-17 अक्तूबर को बंद रखा जायेगा.

नक्सलियों की इस घोषणा के बाद से पुलिस चौकस हो गयी है. नक्सलियों ने पाकुड़ के एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या मामले में दोषी ठहराये गये दो नक्सलियों को फांसी की सजडा सुनाये जाने और जैन संस्थानोंद्वारा मजदूरोंकेकथित शोषण के विरोध में बंद बुलाया गया है.

प्रेस रिलीज में भाकपा माओवादी ने कहा है कि एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या मामले में दो नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाये जाने के विरोध में बंद की घोषणा कीगयी है. बंद 16-17 अक्तूबर को रहेगा.

प्रतीक ने लिखा है कि बंद का प्रभाव बिहार के जमुई, लखीसराय, मुंगेर, शेखपुरा, नवादा, बांका, भागलपुर के अलावा झारखंड के गिरिडीह, दुमका, देवघर, कोडरमा व पाकुड़ में रहेगा.

ज्ञातहोकि पाकुड़ के तत्कालीन एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या के मामले में न्यायालय ने नक्सली प्रवीर व ताला को फांसी की सजा सुनायी थी.

Next Article

Exit mobile version