कोरोना के भय से चीन छोड़ घर लौटे गढ़वा के कई छात्र

रांची/गढ़वा : चीन में फैले कोरोना के कहर को देखते हुए वहां मेडिकल की पढ़ाई कर रहे गढ़वा के सात छात्र वापस लौट आये हैं. यद्यपि कुछ और छात्र वहां पर अभी भी हैं, जिन्हें उनके अभिभावकों द्वारा वापस बुलाने की पहल की जा रही है. सोमवार को छह छात्र वापस लौटे थे. यहां पहुंचने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 5, 2020 6:35 AM
रांची/गढ़वा : चीन में फैले कोरोना के कहर को देखते हुए वहां मेडिकल की पढ़ाई कर रहे गढ़वा के सात छात्र वापस लौट आये हैं. यद्यपि कुछ और छात्र वहां पर अभी भी हैं, जिन्हें उनके अभिभावकों द्वारा वापस बुलाने की पहल की जा रही है.
सोमवार को छह छात्र वापस लौटे थे. यहां पहुंचने पर सदर अस्पताल में उनकी मेडिकल जांच की गयी. जांच में स्वास्थ्य सामान्य पाने पर उन्हें विशेष हिदायत के साथ घर भेज दिया गया. सभी छात्र अपने अभिभावकों की पहल से घर लौटे हैं. घर लौटनेवाले छात्रों में सभी गढ़वा शहर और आसपास के रहनेवाले हैं.
चीन में मेडिकल की पढ़ाई करते हैं गढ़वा के कई छात्र : घर लौटे छात्रों ने बताया कि वह कोरोना से प्रभावित हुआन शहर से 700 किमी दूर नामचीन विश्वविद्यालय में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे. छात्रों ने बताया कि उनका शहर कोरोना से प्रभावित नहीं था. लेकिन कोरोना के उनके शहर तक फैलने की आशंका से उनके अभिभावकों ने फोन कर घर वापस बुला लिया है.
उन्होंने बताया कि जो शहर कोरोना से प्रभावित नहीं हैं, वहां के छात्रों को घर लौटने के लिए स्वयं पहल करनी पड़ रही है. यद्यपि यहां आने पर उन्हें बताया गया कि पहले उन्हें मेडिकल चेकअप कराना होगा. इसके बाद ही वे घर जा सकते हैं. इस कारण वे सभी गढ़वा सदर अस्पताल में अपनी मेडिकल जांच कराने पहुंचे थे. वहां जांच में उन्हें स्वस्थ बताया गया. इसके बाद वे अपने घर गये हैं. गढ़वा के कुछ और छात्र हैं, जो अपनी परीक्षा के कारण अभी तक चीन नहीं छोड़ सके हैं.

Next Article

Exit mobile version