क्षमता 250 बंदियों की, रह रहे हैं 590

गढ़वा : गढ़वा जिले में एक और बड़े कारा की आवश्यकता महसूस हो रही है. वर्तमान समय में गढ़वा मंडल कारा में क्षमता से दो गुना ज्यादा बंदी है़ं इस वजह से यहां बंदियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है़ गढ़वा मंडल कारा में वर्तमान समय में 590 बंदी है़ं जबकि मंडल कारा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 12:10 AM

गढ़वा : गढ़वा जिले में एक और बड़े कारा की आवश्यकता महसूस हो रही है. वर्तमान समय में गढ़वा मंडल कारा में क्षमता से दो गुना ज्यादा बंदी है़ं इस वजह से यहां बंदियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है़ गढ़वा मंडल कारा में वर्तमान समय में 590 बंदी है़ं जबकि मंडल कारा की क्षमता के अनुसार यहां सिर्फ 250 बंदी ही रह सकते है़. इसी क्षमता के हिसाब से मंडल कारा में बंदियों के लिए रहने आदि की सुविधाएं उपलब्ध है. गढ़वा मंडल कारा में 12 बंदी बैरक, 60 दिन का शौचालय, 12 रात्रि शौचालय, एक अस्पताल व एक लाइब्रेरी मौजूद है़ प्रत्येक वार्ड में एक-एक टेलीविजन भी उपलब्ध है़.

इन सबके अलावा दो टेलीफोन बूथ भी है़, जिसमें पैसे देकर बाहर बात किया जा सकता है. क्षमता से ज्यादा बंदी के रहने से सबसे ज्यादा परेशानी रात में सोने के समय होती है. बंदियों को एक-दूसरे से सटकर सोना पड़ता है़ ऐसे में यदि कोई एक बंदी बीमार पड़ा, तो दूसरा भी उसकी प्रभावित होकर बीमार पड़ सकता है. बड़े मंडल कारा के निर्माण को लेकर जिला प्रशासन की ओर से स्थल का चयन प्रक्रिया की जा रही है़ करीब 10 एकड़ जमीन एक स्थान पर प्राप्त हो जाता है, तो निर्माण शुरू किया जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version