हर्षोल्लाह के साथ बकरीद संपन्न

मेराल :मेराल प्रखंड में मुसलिम धर्मावलंबियों का महत्वपूर्ण त्योहार बकरीद का पर्व हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर प्रखंड मुख्यालय के पुरबारा टोला ईदगाह में हजारों की संख्या में छोटे बड़े बच्चे व पुरुषों ने अकीदत के साथ नमाज अदा की. इस अवसर पर नमाज के बाद सभी ने एक-दूसरे से गले मिलकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 13, 2019 1:22 AM

मेराल :मेराल प्रखंड में मुसलिम धर्मावलंबियों का महत्वपूर्ण त्योहार बकरीद का पर्व हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर प्रखंड मुख्यालय के पुरबारा टोला ईदगाह में हजारों की संख्या में छोटे बड़े बच्चे व पुरुषों ने अकीदत के साथ नमाज अदा की. इस अवसर पर नमाज के बाद सभी ने एक-दूसरे से गले मिलकर खुशी का इजहार किया.

साथ ही एक-दूसरे को बकरीद की बधाई दी. ईदगाह में नमाज मो कारी कमालुद्दीन अंसारी साहब ने अदा करायी़ इस अवसर पर सदर मुख्तार अंसारी, हामिद अंसारी, मो जहूर अंसारी, अकबर हुसैन, कयूम अंसारी, अतहर अली, मोहम्मद हुसैन अंसारी, अब्दुल लतीफ अंसारी, जफर अंसारी, असलम अंसारी, सद्दाम अंसारी, निसार उद्दीन अंसारी, कलाम अंसारी आदि उपस्थित थे़ इधर चामा ईदगाह में इमाम हाफिज शाह मुहम्मद, पचफेड़ी ईदगाह में जियाउल मुस्तफा, दलेली ईदगाह में हाफिज रिजवान, टिकुलडीहा ईदगाह में मौलाना एजाज ने नमाज अदा करायी़

रंका : रंका अनुमंडल मुख्यालय व पास-पड़ोस के इलाकों में बकरीद का त्योहार धूमधाम से मनाया गया़ इस अवसर पर मुसलिम धर्मावलंबियों ने ईदगाह के मैदान में नमाज अदा की. पुलिस पर्व को लेकर मुसलिम बहुल गांव में मुस्तैद थी. कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. सदर शोएब खलीफा ने बताया कि क्षेत्र के सभी इलाकों में ईद-उल-अजहा का त्योहार धूमधाम व शांतिपूर्ण तरीके से मनायी गयी.

कांडी : कांडी प्रखंड के सभी क्षेत्रों में मुसलिम समुदाय का त्योहार ईद-उल-अजहा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. कांडी इदगाह में मौलाना अब्दुल माजिद, जमुआँ में हाफिज खताब, पतिला ईदगाह में मौलाना गुलाम मुस्तफा, बतो में मौलवी शाहरुख, सेतो में मौलाना लाल मोहम्मद, संड़की में हाफिज क्यामुद्दीन ने परंपरागत ढंग से ईदगाह पर एकत्रित मुसलिम समुदाय के लोगों को नमाज अदा करायी़ नमाज अदा करने के बाद सभी लोगों ने एक-दूसरे के गले मिल कर उन्हेंबधाई दी.

Next Article

Exit mobile version