21 को गढ़वा में झमाझम बारिश संभव

गढ़वा : मई से लगातार 40 डिग्री से लेकर 47 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में झुलस रहे गढ़वावासियों को राहत मिलने की उम्मीद दिखायी दे रही है. ग्रामीण कृषि मौसम सेवा गढ़वा का पूर्वानुमान यदि सही साबित हुआ, तो 21 जून को मॉनसून गढ़वा जिले में पहुंच जायेगा. इसके बाद जिले के लगभग सभी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2019 1:10 AM

गढ़वा : मई से लगातार 40 डिग्री से लेकर 47 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में झुलस रहे गढ़वावासियों को राहत मिलने की उम्मीद दिखायी दे रही है. ग्रामीण कृषि मौसम सेवा गढ़वा का पूर्वानुमान यदि सही साबित हुआ, तो 21 जून को मॉनसून गढ़वा जिले में पहुंच जायेगा.

इसके बाद जिले के लगभग सभी क्षेत्रों में मॉनसून की पहली बारिश होगी. मॉनसून की बारिश होने के बाद ही जिलावासियों को भीषण गर्मी, देह झुलसानेवाली लू एवं पीने के पानी के संकट से निजात मिल सकेगी. लेकिन अभी लगातार तीन दिनों तक जिले के लोगों को भीषण गर्मी और लू का सामना करना पड़ेगा. सोमवार से 20 जून तक जिले में आसमान में बादल घुमड़ते रहेंगे.

कहीं-कहीं छिटपुट बारिश भी हो सकती है. बादलों के घुमड़ने और छिटपुट बारिश होने से तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट आयी है. ग्रामीण कृषि मौंसम सेवा गढ़वा के मुताबिक, सोमवार को दो डिग्री तापमान कम होकर 42 डिग्री पर आ गया है, जबकि रविवार को यहां का तापमान 44 डिग्री तक था. सोमवार के बाद आगे भी तापमान 42 डिग्री के आसपास ही बना रहेगा. इसके कारण लोगों को पिछले एक सप्ताह पूर्व वाली स्थिति झेलनी नहीं पड़ेगी, तबतक हवा की गति सामान्य से अधिक रहेगी और छिटपुट बारिश हो सकती है.

Next Article

Exit mobile version