गढ़वा बाइपास को मिली स्वीकृति

मेदिनीनगर : गढ़वा बाइपास निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गयी है. पलामू के शंखा (रेहला ) होते हुए गढ़वा जिला के लगमा खजुरी तक 22.7 किलोमीटर लंबी फोरलेन बाइपास पथ निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गयी है. इसकी स्वीकृति एनएच ने की है. इस कार्य को 730 दिन में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2019 1:50 AM

मेदिनीनगर : गढ़वा बाइपास निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गयी है. पलामू के शंखा (रेहला ) होते हुए गढ़वा जिला के लगमा खजुरी तक 22.7 किलोमीटर लंबी फोरलेन बाइपास पथ निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गयी है. इसकी स्वीकृति एनएच ने की है. इस कार्य को 730 दिन में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इसके निर्माण पर 537 करोड़ रुपये खर्च होंगे. यह जानकारी मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में पलामू के सांसद वीडी राम ने दी.

उन्होंने बताया कि गढ़वा-बाइपास पथ निर्माण कार्य की मांग पिछले कई वर्षों से की जा रही थी. क्योंकि गढ़वा शहर में बाइपास पथ नही होने के कारण बिहार, बंगाल, छतीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश आदि राज्यों से आने जाने वाले मालवाहकों को नो इंट्री के कारण घंटों इंतजार करना पड़ता था. इसकी वजह से न सिर्फ समय बर्बाद होता था. बल्कि झारखंड की छवि पर भी ‍इसका असर पड़ता था. चुनाव के दौरान गढ़वावासियों ने उनके समक्ष यह मांग रखी थी. तब उन्होंने यह भरोसा दिया था कि जन विश्वास के अनुरूप काम होगा.
आज उन्हें इस बात की बेहद खुशी है कि इस बाइपास निर्माण कार्य को स्वीकृति मिलने के बाद वह जनता से किया गया वादा को पूरा कर रहे है. सांसद श्री राम ने बताया कि बाइपास पथ निर्माण कार्य का आधारशिला बुधवार को रखी जायेगी. 11 बजे पलामू के शंखा व 12:30 बजे गढ़वा के खजुरी में भूमि पूजन का कार्यक्रम होगा.इसे लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. मौके पर सांसद प्रतिनिधि विजय ओझा, धर्मदेव सिंह यादव, ईश्वरी पांडेय, भाजपा के मीडिया प्रभारी शिवकुमार मिश्रा, सोमेश सिंह मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version