टुमानडुंगरी के ग्रामीणों ने सौंपा बीडीओ को ज्ञापन

घाटशिला : घाटशिला प्रखंड के पूर्व जिप सदस्य राजू कर्मकार के नेतृत्व में टुमानडुंगरी के ग्रामीणों ने शुक्रवार को बीडीओ संजय पांडेय को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि घाटशिला के नौ राजस्व ग्रामों को नगर परिषद का दर्जा देने की बात कही जा रही है. जहां कई ऐसे गांव हैं. जहां बीते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2018 5:17 AM

घाटशिला : घाटशिला प्रखंड के पूर्व जिप सदस्य राजू कर्मकार के नेतृत्व में टुमानडुंगरी के ग्रामीणों ने शुक्रवार को बीडीओ संजय पांडेय को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि घाटशिला के नौ राजस्व ग्रामों को नगर परिषद का दर्जा देने की बात कही जा रही है. जहां कई ऐसे गांव हैं. जहां बीते 50 वर्षों से ग्रामीण रह रहे हैं. लेकिन उनकी भूमि सरकार ने बंदोबस्ती नहीं की है.

टुमानडुंगरी के लोगों को इंदिरा आवास, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय और बेहतर जलापूर्ति की व्यवस्था नहीं है. चालकडीह में रहने वाले दलित परिवार के आवासों की मरम्मत और जलापूर्ति की सुविधा दी जाये. पांच पांडव नदी के किनारे बसे लोगों की भूमि की बंदोबस्ती की जाये. मनोहर कॉलोनी तथा कापागोड़ा के दलितों का आवास बने. मऊभंडार लाइन के किनारे बसे भूमिहीनों को भूमि दी जाये. स्वामी विवेकानंद प्रोत्साहन भत्ता समय पर दी जाये. मौके पर सोना सिंह रूगु, गणेश जेना, गोविंद बेहरा, कमल दास, कृष्णा महंती, प्रमोद बारीक उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version