झारखंड में 35 सीटों पर दावा करेगी कांग्रेस : डॉ रामेश्वर उरांव

रांची/दुमका : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हुआ गठबंधन अब भी बरकरार है. पार्टी का जिन इलाके में मजबूत जनाधार है, उन विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपना दावा करेगी. उन्होंने दुमका परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में गठबंधन के तहत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2019 2:14 AM
रांची/दुमका : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हुआ गठबंधन अब भी बरकरार है. पार्टी का जिन इलाके में मजबूत जनाधार है, उन विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपना दावा करेगी.
उन्होंने दुमका परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में गठबंधन के तहत कम से कम 35 व संताल परगना की 6-7 सीटों पर दावेदारी करेंगे. अभी संताल परगना में तीन सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं. ऐसे में संताल की 6-7 सीटों पर दावेदारी की जायेगी. उन्होंने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान वे कार्यकर्ताओं की भावना से अवगत हो रहे हैं.
सरकार ने आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया : डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि भाजपा की सरकार ने झारखंड खास कर संताल परगना के आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया. असर नाम की संस्था की रिपोर्ट का उन्होंने हवाला देते हुए कहा कि झारखंड शिक्षा के स्तर पर निचले पायदान पर है. कृषि से 72 प्रतिशत आबादी जुड़ी हुई है, पर आज भी यह भगवान भरोसे है. 15-16 घंटे से ज्यादा बिजली नहीं मिलती है. ऐसे में जनता उन्हें आशीर्वाद क्यों दे.

Next Article

Exit mobile version