पेंशन सब-कमेटी की बैठक बेनतीजा

धनबाद. कोल इंडिया के डीपी आर मोहन दास की अध्यक्षता वाली 10वीं जेबीसीसीआई की पेंशन सब-कमेटी की शुक्रवार केरल के कुमारकोम में हुई बैठक बेनतीजा रही. इसके कारण चार जनवरी को कोलकता में हुई बैठक में भी कोई निर्णय नहीं पाया था. बैठक में शामिल मजदूर संगठनों के नेताओं ने बताया कि बैठक में उपस्थित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2017 8:31 AM
धनबाद. कोल इंडिया के डीपी आर मोहन दास की अध्यक्षता वाली 10वीं जेबीसीसीआई की पेंशन सब-कमेटी की शुक्रवार केरल के कुमारकोम में हुई बैठक बेनतीजा रही. इसके कारण चार जनवरी को कोलकता में हुई बैठक में भी कोई निर्णय नहीं पाया था. बैठक में शामिल मजदूर संगठनों के नेताओं ने बताया कि बैठक में उपस्थित सीएमपीएफ के येचुरी पंडित एंड सेन के प्रतिनिधि ने 67 हजार करोड़ की जरूरत बतायी. बैठक में सीएमपीएफ एक्ट में संशोधन करने, कोल इंडिया प्रबंधन से 20 रुपया प्रति टन देने पर भी चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक प्रबंधन ने यह माना कि पेंशन बंद नहीं हो सकती.

प्रबंधन चाहता है कि निरतंर और बिना रुकावट के पेंशन मिलता रहे. प्रबंधन सहयोग राशि देगा. पर कैसे और कहां से, यह शनिवार को जेबीसीसीआइ की बैठक में प्रबंधन बतायेगा. बैठक में शांति लता साहू, डीपी एनसीएल, एएम मराठे, डीएफ इसीएल एलएन मिश्र, डीपी एमसीएल, रमेंद्र कुमार (एटक), बीके राय (बीएमएस), डीडी रामानंदन (सीटू) और राजेंद्र प्रसाद सिन्हा (एचएमएस) शामिल थे.

जेबीसीसीआई की बैठक आज से : 10वीं जेबीसीसीआई की दूसरी दो दिवसीय बैठक शनिवार से केरल के कुमारकोम में शुरू होगी. बैठक में शामिल होने वाले मजदूर संगठनों के नेताओं एवं अधिकारियों का वहां पहुंचना शुरू हो गया है.

Next Article

Exit mobile version