धनबाद समेत 11 स्टेशनों पर लगेेगे 272 सीसीटीवी कैमरे

सुरक्षा. विभाग ने सर्वे कर आगे की प्रक्रिया की शुरू स्टेशन पर अपराध व छेड़खानी रोकने के लिए रेलवे सीसीटीवी कैमरे लगायेगी. इसके लिए इसीआर जोन के 52 स्टेशनों का चयन किया गया है. इसमें धनबाद भी शामिल है. धनबाद : इन स्टेशनों में कुल 1265 सीसीटीवी कैमरे लगाने हैं. इनमें धनबाद रेल मंडल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 15, 2016 7:37 AM

सुरक्षा. विभाग ने सर्वे कर आगे की प्रक्रिया की शुरू

स्टेशन पर अपराध व छेड़खानी रोकने के लिए रेलवे सीसीटीवी कैमरे लगायेगी. इसके लिए इसीआर जोन के 52 स्टेशनों का चयन किया गया है. इसमें धनबाद भी शामिल है.
धनबाद : इन स्टेशनों में कुल 1265 सीसीटीवी कैमरे लगाने हैं. इनमें धनबाद रेल मंडल के 11 स्टेशन शामिल हैं, जहां 272 सीसीटीवी कैमरे लगेंगे. इसके लिए कुछ दिन पहले ही आरपीएफ, जीआरपी, एस एंड टी व इंजीनियरिंग विभाग ने संयुक्त रूप से सर्वे कर हाजीपुर मुख्यालय को रिपोर्ट सौंप दी है. इसी महीने के अंत तक इसका टेंडर जारी कर दिया जायेगा. साल के अंत सभी स्टेशनों पर कैमरे लग जायेंगे.
धनबाद मंडल के इन स्टेशनों पर लगेंगे कैमरे
धनबाद स्टेशन पर 45, गोमो में 38, पारसनाथ में 35, कोडरमा में 37, डालटेनगंज में 27, सिंगरौली में 16, बरकाकाना में 30, चंद्रपुरा में 20, गढ़वा रोड में 21, रेणुकुट में 19, चोपन में 21 सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. एक करोड़ रुपया से ज्यादा का टेंडर होगा.
निर्भया फंड से मिली है राशि
रेलवे के सीनियर डिवीजनल सिक्यूरिटी कमिश्नर डॉ एएन झा ने बताया कि धनबाद के 11 स्टेशनों पर कैमरे लगाये जा रहे हैं. कैमरा निर्भया फंड से लगाना है. इसके लिए राशि मुख्यालय में आ चुकी है और प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है. कैमरे आरक्षण काउंटर, साधारण टिकट घर, महिला वेटिंग रूम, शौचालय के पास, प्लेटफॉर्म, वेटिंग रूम व वैसे स्थान जहां पर महिलाओं का ज्यादा आना जाना है में लगेंगे. इसे महिलाओं की सुरक्षा व अन्य आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए लगाया जा रहा है.
ग्रीन व्यू पेट्रोल पंप पर बाइक में लगी आग

Next Article

Exit mobile version