दो गुटों में हिंसक झड़प, आधा दर्जन लोग घायल

फुलारीटांड़ : कोयला की ढुलाई में रंगदारी मांगने पर रविवार की सुबह ग्रामीणों के दो गुट में हिंसक झड़प हो गयी. घटना खरखरी बस्ती के समीप निर्माणाधीन फोरलेन सड़क पर घटी. झड़प में दोनों ओर से जमकर लाठियां भांजी गयीं और तलवार चली. पत्थर भी बरसाये गये. घटना में दोनों पक्ष के आधा दर्जन से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2020 8:15 AM

फुलारीटांड़ : कोयला की ढुलाई में रंगदारी मांगने पर रविवार की सुबह ग्रामीणों के दो गुट में हिंसक झड़प हो गयी. घटना खरखरी बस्ती के समीप निर्माणाधीन फोरलेन सड़क पर घटी. झड़प में दोनों ओर से जमकर लाठियां भांजी गयीं और तलवार चली. पत्थर भी बरसाये गये. घटना में दोनों पक्ष के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लगभग आधा घंटे तक पूरा इलाका रणक्षेत्र बना रहा. इस दौरान आसपास के घरों में दहशत का माहौल रहा. सूत्र बताते हैं कि झड़प में कई राउंड फायरिंग भी की गयी. हालांकि पुलिस अधिकारी गोलीबारी की बात से इंकार कर रहे हैं. मौके से अभी तक एक भी खोखा नहीं मिला है.
भिड़ने वाला एक पक्ष भाजपा समर्थक, तो दूसरा झामुमो व कांग्रेस समर्थक बताया जा रहा है. ग्रामीणों का यह गुट मधुबन थाना के पास भी भिड़ा. यहां भी आधे घंटे तक अफरातफरी की स्थिति रही. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने कहा, ‘दोनों पक्षों ने लिखित शिकायत की है. जांच चल रही है. किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है.’
मारपीट करने वाले आशा कोठी और खरखरी बस्ती के : पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार की सुबह नावागढ़ सिनेमा हॉल की ओर से खरखरी फोरलेन होते हुए कोयला लदी तीन-चार बाइक पर सवार युवक महुदा की ओर जा रहे थे.
घटनास्थल पर खरखरी बस्ती के कुछ युवक बाइक सवारों से रंगदारी मांगने लगे. सूत्र बताते हैं कि मामला कोयला के लेनदेन से जुड़ा है. आज दोनों गुट में विवाद बढ़ गया.
विवाद मारपीट में बदल गया. कमजोर पड़ने पर आशा कोठी के युवक किसी प्रकार वहां से लौट गये. कुछ देर के लिए मामला भले शांत हो गया, लेकिन थोड़ी ही देर में मार खाये आशा कोठी के युवक खरखरी बस्ती पर चढ़ गये. वे हमलावरों को खोज रहे थे. युवकों को देख गांव में तनाव पैदा हो गया. दो पक्ष आमने-सामने आ गये. दोनों पक्षों के बीच लाठी डंडा व पत्थरबाजी शुरू हो गयी. देखते ही देखते घटना स्थल रणक्षेत्र में तब्दील हो गया.
घायल को मधुबन थाना के मुख्यद्वार पर रख जाम की सड़क
दोनों पक्षों के बीच जम कर चली लाठी व तलवार, बरसे पत्थर

Next Article

Exit mobile version