17 दिन से दुबई में है सिंदरी के युवक का शव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की भारत लाने की पहल

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सिंदरी निवासी जय प्रकाश महतो का शव सऊदी अरब से भारत लाने में केंद्र से मदद मांगी है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि केंद्र सरकार सहयोग करे, ताकि एक मां अपने बेटे का, एक पत्नी अपने पति का, एक बहन अपने भाई का अंतिम दर्शन कर सके. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2020 2:00 PM

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सिंदरी निवासी जय प्रकाश महतो का शव सऊदी अरब से भारत लाने में केंद्र से मदद मांगी है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि केंद्र सरकार सहयोग करे, ताकि एक मां अपने बेटे का, एक पत्नी अपने पति का, एक बहन अपने भाई का अंतिम दर्शन कर सके.

मुख्यमंत्री ने सऊदी अरब के अबु धाबी स्थित भारतीय दूतावास, विदेश मंत्रालय और विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर से आग्रह किया है कि यथाशीघ्र जय प्रकाश महतो का शव स्वदेश लाने की व्यवस्था करें. मुख्यमंत्री ने कहा है कि झारखंड सरकार की ओर से धनबाद के उपायुक्त ने शव को भारत लाने के लिए जरूरी कागजी कार्रवाई कर ली है.

उल्लेखनीय है कि सिंदरी के मनोहरटांड़ निवासी जय प्रकाश महतो सऊदी अरब के अलकासिम स्थित सऊदी सर्विसेज फॉर इलेक्ट्रो मेकेनिक्स वर्क्स कंपनी में पाइप फिटर था. 28 दिसंबर, 2019 को कार्य के दौरान दुर्घटना में उसकी मृत्यु हो गयी. अब तक उसका शव उसके घर नहीं पहुंचा है. परिजन शव का इंतजार कर रहे हैं, ताकि उसका अंतिम संस्कार कर सकें.

Next Article

Exit mobile version