गर्मी से बीमार लोग पहुंच रहे पीएमसीएच

धनबाद : प्रचंड गर्मी के कारण लोगों की तबीयत खराब हो रही है. पीएमसीएच के मेडिसिन विभाग में इस कारण काफी भीड़ रह रही है. गर्मी के कारण बुखार, उल्टी-दस्त, पेट दर्द, शरीर में दर्द व अपच की बीमारी बढ़ गयी है. रविवार को पीएमसीएच में 12 से ज्यादा मरीज इलाज कराने पहुंचे और अभी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 17, 2019 6:53 AM

धनबाद : प्रचंड गर्मी के कारण लोगों की तबीयत खराब हो रही है. पीएमसीएच के मेडिसिन विभाग में इस कारण काफी भीड़ रह रही है. गर्मी के कारण बुखार, उल्टी-दस्त, पेट दर्द, शरीर में दर्द व अपच की बीमारी बढ़ गयी है. रविवार को पीएमसीएच में 12 से ज्यादा मरीज इलाज कराने पहुंचे और अभी अस्पताल में भर्ती है.

जबकि आधा दर्जन मरीजों को इलाज के उपरांत छोड़ दिया गया. वहीं पिछले तीन दिनों में चार दर्जन से ज्यादा मरीजों ने इलाज करवाया है. इसके अलावा निजी अस्पतालों में भी गर्मी जनित बीमारियों के शिकार लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं.
बच्चे हो रहे ज्यादा बीमार
गर्मी का असर सबसे ज्यादा बच्चों पर पड़ रहा है. रोजाना 8-10 बच्चे पीएमसीएच पहुंच रहे हैं. ज्यादातर उल्टी-दस्त और बुखार से पीड़ित थे.
बंगाल की खाड़ी में बन रहा लो प्रेशर
बंगाल की खाड़ी में दो-तीन दिनों में लो प्रेशर बन रहा है. इससे झारखंड में भी बारिश होगी. इसके साथ ही झारखंड में मॉनसून की बारिश शुरू हो सकती है. उम्मीद की जा सकती है कि अगले पांच दिनों में झारखंड में मॉनसून की बारिश शुरू हो जायेगी.
एसडी कोटाल, निदेशक, मौसम केंद्र, रांची

Next Article

Exit mobile version