कांड्रा में महारुद्र यज्ञ

गोविंदपुर : भीतिया पंचायत के कांड्रा महावीर स्थान में श्रीश्री 108 महारुद्र यज्ञ की शुरुआत कलश यात्रा के साथ गुरुवार को हुई. पंचांग पूजन व अग्नि मंथन के साथ महायज्ञ शुरू हुआ. कथा वाचिका रत्ना मनी द्विवेदी ने कहा कि यज्ञ के आयोजन से वातावरण पवित्र होता है. लोगों में भाईचारा बढ़ता है. लोग इसी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 17, 2019 2:25 AM

गोविंदपुर : भीतिया पंचायत के कांड्रा महावीर स्थान में श्रीश्री 108 महारुद्र यज्ञ की शुरुआत कलश यात्रा के साथ गुरुवार को हुई. पंचांग पूजन व अग्नि मंथन के साथ महायज्ञ शुरू हुआ. कथा वाचिका रत्ना मनी द्विवेदी ने कहा कि यज्ञ के आयोजन से वातावरण पवित्र होता है. लोगों में भाईचारा बढ़ता है.

लोग इसी बहाने एकजुट होते हैं और समाज में रचनात्मक कार्य करते हैं. कहा कि हमें मानवता की सेवा करनी चाहिए. यह भी धार्मिक कार्य है. उन्होंने ग्रामीणों से पूर्णिमा व अमावस्या को अपने घरों में हवन करने की बात कही. कहा कि इससे घर में शांति रहती है और माहौल पवित्र होता है. सफल बनाने में यज्ञ संचालक श्याम सुंदर भारती, आचार्य ललन पांडेय शास्त्री, राजकुमार सिंह, सचिव अर्जुन सिंह, गोपाल सिंह, उपप्रमुख डीएन सिंह, अजय गिरि समेत ग्रामीण का सक्रिय हैं.

Next Article

Exit mobile version