पारा 43 के पार, धनबाद में जलसंकट से मचा हाहाकार

धनबाद : मैथन में साढ़े सात एमवीए का ट्रांसफॉर्मर जल जाने के कारण दूसरे दिन शनिवार को भी पेयजल के लिए हाहाकार मचा रहा. तपती धूप (पारा 43 डिग्री सेल्सियस से अधिक) में लोग पेयजल के लिए इधर-उधर भटक रहे थे. शहर के अधिकतर चापाकल पहले से ही खराब हैं. अचानक मांग बढ़ने से जार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 12, 2019 2:41 AM

धनबाद : मैथन में साढ़े सात एमवीए का ट्रांसफॉर्मर जल जाने के कारण दूसरे दिन शनिवार को भी पेयजल के लिए हाहाकार मचा रहा. तपती धूप (पारा 43 डिग्री सेल्सियस से अधिक) में लोग पेयजल के लिए इधर-उधर भटक रहे थे. शहर के अधिकतर चापाकल पहले से ही खराब हैं. अचानक मांग बढ़ने से जार का पानी (ड्रिंकिंग वाटर) भी लोगों को नहीं मिल पा रहा है.

शनिवार की सुबह से देर रात तक मैथन से थोड़ा बहुत पानी आया. 19 में से महज तीन जलमीनार गोल्फ ग्राउंड, मेमको व स्टीलगेट से सप्लाइ हुयी. 16 जलमीनार सूखे रह गये. इससे लगभग साढ़े तीन लाख की प्रभावित हुई. वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की टीम जुटी रही. देर रात में ट्रांसफॉर्मर को मैथन के लिए भेजा गया. विभाग का दावा है कि सोमवार से पर्याप्त पानी आने लगेगा. तब तक शहरवासियों को पानी संकट झेलना ही होगा.
इन जलमीनारों से नहीं मिला पानी: शहर के पुराना बाजार, मनईटांड़, मटकुरिया, धोबाटांड़, गांधी नगर, भूदा, बरमसिया, धनसार, वासेपुर, हीरापुर, चीरागोड़ा, भूली, पॉलिटेक्निक, हिल कॉलोनी पीएमसीएच और पुलिस लाइन आदि जलमीनारों से सप्लाइ नहीं हो सकी.

Next Article

Exit mobile version