धनबाद : आइआइटी छात्र के 17 हजार उड़ाये

धनबाद : साइबर अपराधियों ने आइआइटी आइएसएम एमटेक के छात्र राकेश सिंह चौहान के पेटीएम अकाउंट से 17 हजार रुपये की निकासी कर ली. छात्र ने धनबाद थाना में शिकायत की है. राकेश ने सूरत से ऑन लाइन साड़ी का ऑर्डर दिया था. राकेश ने ऑन लाइन स्टेटस चेक किया तो बिल नंबर गलत दिख […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 9, 2019 5:05 AM
धनबाद : साइबर अपराधियों ने आइआइटी आइएसएम एमटेक के छात्र राकेश सिंह चौहान के पेटीएम अकाउंट से 17 हजार रुपये की निकासी कर ली. छात्र ने धनबाद थाना में शिकायत की है. राकेश ने सूरत से ऑन लाइन साड़ी का ऑर्डर दिया था.
राकेश ने ऑन लाइन स्टेटस चेक किया तो बिल नंबर गलत दिख रहा था. उसने कस्टमर कंप्लेन इंडिया में ऑनलाइन कंप्लेन किया. राकेश को सात जनवरी को एक कॉल आया. कॉलर ने कहा कि वह डिलेवरी साइट का मैनेजर बोल रहा है. स्टेटस जानने के नाम पर कॉल करने वाले ने अपने मोबाइल से भेजे गये मैसेज को फॉरवर्ड करवा लिया. फोन पर आये ओटीपी ले लिया. फिर कॉल आया कि उसके खाते से 17 हजार रुपये निकल गये हैं.
फोन करने वाले ने राकेश से कहा कि खाता से निकाली गयी राशि वापस पानी है तो दो मोबाइल नंबर अपने पेटीएम अकाउंट में सेव कर लें. इसके बाद 9999 और पांच हजार रुपये मिल जायेंगे. किसी एटीएम में जाकर अपना अकाउंट चेक करें. एटीएम में जाकर चेक करने पर पैसे निकाले हुए थे. संबंधित नंबर पर फोन करने पर स्वीच ऑफ मिल रहा है. तीन बार में 1700, 9999 व 5000 रुपये की निकासी की गयी है.

Next Article

Exit mobile version