धनबाद : रेलवे क्वार्टरों की मरम्मत और रंग-रोगन का निर्देश

धनबाद : डीआरएम अनिल कुमार मिश्र ने शनिवार को रांगाटांड़ कॉलोनी, डीएस कॉलोनी और अफसर कॉलोनी का निरीक्षण किया. पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न दो बजे तक वह रेलकर्मियों और उनके परिजनों से मिले और उनकी परेशानियों से अवगत हुए. सीनियर डीइएन (को-ऑर्डिनेशन) बीके सिंह, सीनियर डीइइजी दिनेश साह, डीइएन स्पेशल कुणाल कुमार सहित अन्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2018 10:51 AM
धनबाद : डीआरएम अनिल कुमार मिश्र ने शनिवार को रांगाटांड़ कॉलोनी, डीएस कॉलोनी और अफसर कॉलोनी का निरीक्षण किया. पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न दो बजे तक वह रेलकर्मियों और उनके परिजनों से मिले और उनकी परेशानियों से अवगत हुए. सीनियर डीइएन (को-ऑर्डिनेशन) बीके सिंह, सीनियर डीइइजी दिनेश साह, डीइएन स्पेशल कुणाल कुमार सहित अन्य अधिकारी साथ थे.
रांगाटांड़ कॉलोनी से हटेगा अवैध कब्जा, एक को छोड़ बाकी रास्ते बंद किये जायेंगे : डीआरएम पहले रांगाटांड़ रेलवे कॉलोनी पहुंचे. उन्होंने पाया की कॉलोनी में चारों तरफ से रास्ता है और उन रास्तों के कारण कॉलोनी में अवैध कब्जा हो चुका है. इसके अलावा आये दिन कॉलोनी में चोरी व अन्य तरह की घटनाएं होती रहती है. इससे रेल कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. उन्होंने इंजीनियरिंग विभाग को आदेश दिया कि एक रास्ता को छोड़ कर जल्द ही बाकी रास्तों को बंद कर दिया जाये. डीआरएम कई क्वार्टर के अंदर गये.
कर्मचारियों और उनके परिजनों ने बताया कि क्वार्टर जर्जर हो गया है. दीवारें कमजोर हो गयीं हैं. छत से पानी टपकता है. कॉलोनी में जगह-जगह गंदगी का अंबार है. डीआरएम ने इंजीनियरिंग विभाग को जल्द से जल्द इन क्वार्टरों की मरम्मत और रंग-रोगन करने के निर्देश दिये. साथ ही कॉलोनी की नियमित सफाई का आदेश दिया. डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान देखा कि पूरी रांगाटांड़ कॉलोनी में अवैध लोगों का कब्जा है. चारों तरफ खटाल हैं और एक बड़ी आबादी इस कॉलोनी में अनधिकृत रूप से रह रही है. डीआरएम ने जल्द से जल्द अवैध कब्जाधारियों को हटाने का निर्देश दिया और उन खाली स्थानों पर कुछ प्लान करने को कहा.
डीएस कॉलोनी में सेफ्टी टैंक और ड्रेनेज का निर्माण जल्द पूरा करें : डीएस कॉलोनी में डीआरएम ने कई निर्माण कार्य व मरम्मत कार्य का जायजा लिया. क्वार्टरों की जर्जर स्थिति और मुहल्ले की गंदगी की ओर डीआरएम का ध्यान आकृष्ट कराया गया. डीआरएम ने वहां चल रहे सेफ्टी टैंक व ड्रेनेज निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया. सफाई व क्वार्टर मरम्मत का आदेश भी दिया. अफसर कॉलोनी में डीआरएम ने खाली जगह को डेवलप करने का निर्देश दिया.

Next Article

Exit mobile version