जल्द चालू होगा 209 प्रधानों का वेतन

धनबाद : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष संजय कुमार के नेतृत्व में गुरुवार को डीएसइ विनीत कुमार से मिला. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने कई समस्याएं रखी. श्री कुमार ने कहा कि विभिन्न ग्रेडों में लंबित प्रोन्नति विशेषकर ग्रेड 4 (स्नातक प्रशिक्षित) की प्रोन्नति में उत्पन्न अड़चन को समाप्त करने के लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2017 5:44 AM

धनबाद : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष संजय कुमार के नेतृत्व में गुरुवार को डीएसइ विनीत कुमार से मिला. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने कई समस्याएं रखी. श्री कुमार ने कहा कि विभिन्न ग्रेडों में लंबित प्रोन्नति विशेषकर ग्रेड 4 (स्नातक प्रशिक्षित) की प्रोन्नति में उत्पन्न अड़चन को समाप्त करने के लिए एक कमिटी बनायी जाये. इस पर डीएसइ ने आश्वस्त किया कि एक सप्ताह में अड़चन को समाप्त करते हुए प्रोन्नति देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी.

मध्याह्न भोजन योजना अंतर्गत एसएमएस के कारण 209 स्कूल प्रधानों के स्थगित वेतन को चालू करने को लेकर डीएसइ श्री सिंह ने कहा कि वेतन चालू किया जायेगा, लेकिन आगे से वे नियमित रूप से एसएमएस करेंगें. वार्ता में किसी कारणवश निलंबित शिक्षक/शिक्षिकाओं का निलंबन समाप्त करने के लिए शीघ्र ही स्थापना की बैठक में निर्णय लिए जाने की बात कही गयी. सर्विस बुक के मामले में जिन शिक्षक /शिक्षिकाओं की सेवा पुस्तिका वेतन निर्धारण शाखा में जमा है,

उनका वहां से सत्यापन के बाद वेरिफिकेशन होगा. अन्य सभी शिक्षक/शिक्षिका अपने डीडीओ के माध्यम से सेवा पुस्तिका डीएसइ कार्यालय में वेरिफिकेशन के लिए जमा कर दें. शिक्षक पुरस्कार के लिए सभी प्रखंड से फोल्डर मांग कर शिक्षकों को शीघ्र ही पुरस्कृत किया जायेगा. प्रतिनिधिमंडल में उपाध्यक्ष बिजेंद्र कुमार पांडेय, संगठन मंत्री विनय रंजन तिवारी, संयुक्त सचिव शंभु शरण अंबष्ठ, बिजेंद्र मिश्र, विजय कुमार, हरेंद्र पांडेय, माधव तिवारी, असलम आदि थे.

अनुकंपा शिक्षकों को ग्रेड एक का आदेश

झारखंड उच्च न्यायालय ने अनुकंपा पर नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से ग्रेड एक देने का आदेश देते हुए सरकार को इसके लिए 12 सप्ताह का समय दिया है. इसके साथ ही टैग 86 एवं पूर्व के वर्षों में नियुक्त शिक्षकों की याचिकाएं भी इसी न्यायादेश के साथ निष्पादित हो गयी हैं. इसको लेकर अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ शिक्षकों को बधाई देते हुए खुशी जाहिर की है. मामले में याचिकाकर्ता राकेश कुमार, संजीव रायजादा एवं देवेश त्रिवेदी थे.

डीएसइ से मिले उज्ज्वल तिवारी

एमडीएम के एसएमएस नहीं करने पर बंद हुए 209 स्कूल प्रभारियों के वेतन को लेकर शिक्षक नेता उज्ज्वल तिवारी ने भी डीएसइ से मुलाकात की थी. डीएसइ ने चेतावनी के साथ शिक्षकों का वेतन चालू करने का आश्वासन दिया. कहा कि आगे से सभी संबंधित स्कूल प्रभारी नियमित रूप से एसएमएस करें.

Next Article

Exit mobile version