Jharkhand : धनबाद में नवरात्र कर रही महिला ने रक्तदान कर मुस्लिम बच्चे को दिया जीवनदान

धनबाद : नवरात्र कर रही बैंक मोड़ निवासी पिंकी गुप्ता ने मुस्लिम परिवार के नवजात के लिए रक्तदान कर उसकी जान बचायी. पिंकी की यह पहला रक्तदान है. केंदुआ निवासी इम्तियाज खान की पत्नी नजमा ने सात दिन पूर्व पीएमसीएच में एक बच्चे को जन्म दिया था. बच्चे की तबीयत लगातार खराब होती चली गयी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2017 8:24 AM
धनबाद : नवरात्र कर रही बैंक मोड़ निवासी पिंकी गुप्ता ने मुस्लिम परिवार के नवजात के लिए रक्तदान कर उसकी जान बचायी. पिंकी की यह पहला रक्तदान है. केंदुआ निवासी इम्तियाज खान की पत्नी नजमा ने सात दिन पूर्व पीएमसीएच में एक बच्चे को जन्म दिया था. बच्चे की तबीयत लगातार खराब होती चली गयी.
चिकित्सकों ने नवजात को खून चढ़ाने को कहा. लेकिन शहर के किसी भी ब्लड बैंक में बी निगेटिव खून नहीं मिला. इसकी सूचना रक्तदान महादान ग्रुप की ओर से पिंकी को मिली. पिंकी ने तत्काल खून देने का फैसला किया. वह नवरात्र कर रही थीं. पीएमसीएच पहुंच कर बुधवार की शाम को नवजात को खून दिया.
शहाना खातून को तोपचांची के गोकुल ने दिया रक्त : भेलाटांड़ के विशेश्वर नर्सिंग में खून के अभाव में तड़प रही रही महिला शहाना खातून को तोपचांची के गोकुल मुखर्जी ने आकर रक्त दिया. अधिक रक्तस्राव होने से शहाना की तबीयत खाफी खराब हो गयी थी. ए पॉजिटिव खून के लिए परिवार के लोग दो दिनों से ब्लड बैंकों का खाक छान रहे थे.
थैलेसिमिया पीड़ित बच्चे को दिया ब्लड : पीएमसीएच में भरती थैलेसिमिया पीड़ित बच्चा मन्नू कुमार को पाथरडीह के कमलेश कुमार ने रक्त दिया. पीएमसीएच में ए पॉजिटिव ग्रुप का ब्लड नहीं होने के कारण परिजन काफी परेशान थे. सूचना मिलने पर मन्नू के लिए कमलेश पीएमसीएच पहुंचे.

Next Article

Exit mobile version