बैंक में युवती को चकमा देकर ले लिया एटीएम कार्ड, खाते से उड़ा लिया 40 हजार रुपया

देवघर : अपने मां के बैंक खाते में रुपया जमा करने एसबीआइ मुख्य शाखा गयी जसीडीह थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर मुहल्ले की एक युवती से एक व्यक्ति ने चकमा देकर एटीएम कार्ड ले लिया. इसके बाद उक्त युवती के खाते से उक्त व्यक्ति ने 40 हजार रुपया उड़ा लिया. इसकी जानकारी तब हुई जब वह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 22, 2014 3:14 AM

देवघर : अपने मां के बैंक खाते में रुपया जमा करने एसबीआइ मुख्य शाखा गयी जसीडीह थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर मुहल्ले की एक युवती से एक व्यक्ति ने चकमा देकर एटीएम कार्ड ले लिया. इसके बाद उक्त युवती के खाते से उक्त व्यक्ति ने 40 हजार रुपया उड़ा लिया. इसकी जानकारी तब हुई जब वह अपने खाते को अपडेट कराने गयी थी.

जानकारी हो कि 10 दिसंबर को उक्त युवती अपनी मां के बैंक खाते में रुपया जमा करने गयी थी. काउंटर पर भीड़ देख कर वह इधर-उधर भटक रही थी. इसी बीच उसकी मानसिकता भांप कर उक्त व्यक्ति ने युवती को मदद करने की बात कहते हुए ग्रीन चैनल के जरिये पैसा जमा कराने की बात कही. इसी क्रम में झांसा देकर उसके एटीएम कार्ड को उक्त व्यक्ति ने रख लिया और खाते में रखा 40 हजार रुपये की निकासी कर ली. इस संबंध में मां के साथ उक्त मामले की शिकायत देने रविवार को नगर थाना पहुंची. अज्ञात आरोपित के खिलाफ उसने लिखित शिकायत दी है. पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है.

बताते चलें कि ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं. बावजूद लोगसतर्क नहीं हैं. अगर कोई अपरिचित मिले तो उन्हें अपनी एटीएम कार्ड नहीं देना चाहिए. मदद करने के बहाने सीधे लोगों के साथ वे लोग फरेब करते हैं और एटीएम गायब कर लेते हैं.

Next Article

Exit mobile version