व्यवसायी की हत्या का विरोध, बंद रहा मधुपुर

धनबाद के निरसा से दवा व्यवसायी की हत्या का आरोपी हुमायूं गिरफ्तार मधुपुर : मधुपुर के पनाहकोला में दवा व्यवसायी उमेश चंद्र मिश्रा की हत्या के विरोध में शनिवार को पूरा मधुपुर बाजार बंद रहा. सुबह के आठ बजे से ही बंद समर्थक सड़कों पर उतर आये और घूम-घूम कर स्टेशन रोड, गांधी चौक, एसआर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 29, 2019 7:05 AM
धनबाद के निरसा से दवा व्यवसायी की हत्या का आरोपी हुमायूं गिरफ्तार
मधुपुर : मधुपुर के पनाहकोला में दवा व्यवसायी उमेश चंद्र मिश्रा की हत्या के विरोध में शनिवार को पूरा मधुपुर बाजार बंद रहा. सुबह के आठ बजे से ही बंद समर्थक सड़कों पर उतर आये और घूम-घूम कर स्टेशन रोड, गांधी चौक, एसआर डालमिया रोड, हटिया रोड, थाना रोड समेत सभी प्रमुख मार्ग स्थित दुकानों को बंद कराया. स्टेशन रोड में कई दुकानों के जलते चूल्हे में पानी डालकर बंद समर्थकों ने उसे बुझा दिया.
बंद समर्थकों ने जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. स्थानीय विधायक और पाकिस्तान के खिलाफ भी नारेबाजी करते हुए सड़क पर हंगामा किया. पिछले एक दशक में मधुपुर बाजार की यह सबसे बड़ी बंदी थी. सब्जी मंडी से लेकर दवा दुकान तक सुबह से शाम सात बजे तक पूरी तरह से बंद रहा.
पूर्व मंत्री राज पलिवार भी दोपहर को पनाहकोला स्थित उमेश मिश्रा के घर गये और परिजनों से मिलकर सांत्वना दी. पुलिस से तत्काल अभियुक्त की गिरफ्तारी की मांग की. आक्रोशित लोगों ने थाना परिसर का भी घेराव किया और जमकर हो हंगामा किया. थाना के बाहर सैकड़ों समर्थक घंटों जमे रहे. बंद समर्थक कई ऐसी गलियों में घुस गये, जहां दो पक्षों के बीच झड़प हो सकती थी.
जुलूस को नियंत्रित करने और समझाने के लिए एसडीओ योगेंद्र प्रसाद, एसडीपीओ बीएन सिंह, कार्यपालक दंडाधिकारी संजय कुमार सिन्हा, नप के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार व इंस्पेक्टर इंचार्ज सत्येंद्र प्रसाद प्रयास करते रहे. लेकिन दोपहर तक समर्थकों ने किसी की नहीं सुनी.प्रशासन ने भी पूरे मधुपुर को एक तरह से पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया था. देवघर जिला बल से 100 व साहेबगंज जिला बल से 100 अतिरिक्त जवान मंगाये गये थे. वहीं मारगोमुंडा, सारठ, चितरा, पालोजोरी, पाथरोल थाना से भी प्रभारी व अतिरिक्त जवानों को मंगाया गया था.

Next Article

Exit mobile version