रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के सामने आया ट्रक बचे दुमका पैसेंजर पर सवार सैकड़ों यात्री

मोहनपुर : शनिवार को जसीडीह-दुमका रेल लाइन पर महेशमारा ओवरब्रिज के नीचे बड़ा रेल हादसा टला. ओवरब्रिज के नीचे रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रहा ट्रक दुमका-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन सामने आ गया. एक पल के लिए लगा कि ट्रेन व ट्रक में टक्कर हो जायेगी. लेकिन, ट्रक पर नजर पड़ते ही ट्रेन के चालक ने सूझ-बूझ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 22, 2019 8:55 AM

मोहनपुर : शनिवार को जसीडीह-दुमका रेल लाइन पर महेशमारा ओवरब्रिज के नीचे बड़ा रेल हादसा टला. ओवरब्रिज के नीचे रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रहा ट्रक दुमका-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन सामने आ गया. एक पल के लिए लगा कि ट्रेन व ट्रक में टक्कर हो जायेगी. लेकिन, ट्रक पर नजर पड़ते ही ट्रेन के चालक ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

झटके के साथ ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने राहत की सांस ली. दरअसल, ट्रक ठाढ़ी गांव की ओर जा रहा था. ट्रक ड्राइवर को इस बात का अंदेशा नहीं था कि उसी समय उस ट्रैक पर ट्रेन आ रही है. इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाद करीब 15 मिनट तक पैसेंजर ट्रेन वहां खड़ी रही
ट्रक ड्राइवर हुआ फरार
ट्रेन के रुकते ही चालक ट्रक लेकर फरार हो गया. घटना की सूचना मिलने पर जसीडीह आरपीएफ मौके पर पहुंची व छानबीन में जुट गयी. बताते चले कि ठाढ़ी एक प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम है. यहां के ग्रामीणों ने रेल प्रशासन से उस रेलवे क्रॉसिंग पर वर्षों से रेल फाटक की मांग कर रहे हैं.
सैकड़ों ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर रास्ता बंद नहीं करने से रोका था. उधर, मामले को लेकर टीआइ एमसी झा ने बताया कि गांव के लोगों के लिए उस स्थान पर रेल प्रशासन की ओर से ओवरब्रिज निर्माण कराया गया है. इसके बावजूद रेलवे ट्रैक हाेते हुए गुजरते हैं. पूरे रेलवे लाइन को घेरना भी संभव नहीं है.

Next Article

Exit mobile version