झारखंड से बाहरियों को भगाना होगा : हेमंत

बेरमो : झारखंड के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड से बाहरी लोगों को भगाना होगा, नहीं तो स्थानीय लोगों को कहीं जगह नहीं मिलेगी. आपके राज्य में आपको ही विस्थापित किया जा रहा है. फुटपाथ पर बैठने वाले लोगों को भी उजाड़ा जा रहा है. अब बड़े-बड़े उद्योगपतियों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 28, 2016 3:41 AM

बेरमो : झारखंड के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड से बाहरी लोगों को भगाना होगा, नहीं तो स्थानीय लोगों को कहीं जगह नहीं मिलेगी. आपके राज्य में आपको ही विस्थापित किया जा रहा है. फुटपाथ पर बैठने वाले लोगों को भी उजाड़ा जा रहा है. अब बड़े-बड़े उद्योगपतियों के अलावा फुटपाथ पर दुकानदारी के लिए भी हरियाणा और गुजरात के लोग आयेंगे. श्री सोरेन ने उक्त बातें शनिवार को बेरमो के भंडारीदह में आयोजित गणेश महतो के शहादत दिवस समारोह के दौरान पत्रकारों से कही.

सीएनटी/एसपीटी में छेड़छाड़ करने का अधिकार नहीं
श्री सोरेन ने कहा कि केंद्र व राज्य में भाजपा अपने राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल कर रही है. सीएनटी/एसपीटी में छेड़छाड़ करने का अधिकार इस राज्य सरकार को नहीं है. केंद्र के इशारे पर यह किया जा रहा है. इसका समाधान नहीं हुआ तो राज्य के आंदोलनकारियों का खून जगेगा तथा राज्य में तनाव बढ़ेगा, जिसकी सारी जिम्मेवारी इस सरकार की होगी.
रघुवर सरकार यूपी, बिहार और छत्तीसगढ़ के लोगों को स्थायी रूप से यहां बसाने की योजना बना रही है. यहां के लोगों को सर्वनाश करने की तैयारी चल रही है. केंद्र व राज्य में झूठे सपने दिखा कर भाजपा सत्तासीन हुई, लेकिन किये गये सारे वायदे खत्म हो चुके है. देश का आदिवासी, दलित, पिछड़ा व अल्पसंख्यक वर्ग पर अत्याचार बढ़ा है. स्थानीयता के अलावा सीएनटी व एसपीटी एक्ट में संशोधन के अलावा जमाबंदी रैयतों को बेदखल करने का काम किया जा रहा है.
शासन और प्रशासन पूरी तरह से बेलगाम हो गया है. इस सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ अब सरकार में शामिल दलों ने भी मुखर होकर बोलना शुरू कर दिया है. एक सवाल के जवाब में श्री सोरेने ने कहा कि सरकार कोल इंडिया व बीएसएल को बीमार घोषित कर इसे उद्योगपतियों को बेचने की साजिश कर रही है. मौके पर झामुमो के डुमरी विधायक जगरनाथ महतो भी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version