…तो महंगा पड़ सकता है सस्ता सिलिंडर

एजेंसी में छोटे सिलिंडर के लिए लगते हैं 1628 रुपये, बाजार में 1020 में मिलता है छोटा सिलिंडर बोकारो : बाजार में बिकने वाले दो और पांच किलो के छोटे गैस सिलिंडर असुरक्षित है. इसके बावजूद बोकारो के विभिन्न हिस्सों में इनकी अवैध बिक्री और रिफलिंग जारी है. दुंदीबाग बाजार मोड़, सेक्टर-4 सिटी सेंटर रोड, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2020 12:32 AM

एजेंसी में छोटे सिलिंडर के लिए लगते हैं 1628 रुपये, बाजार में 1020 में मिलता है छोटा सिलिंडर

बोकारो : बाजार में बिकने वाले दो और पांच किलो के छोटे गैस सिलिंडर असुरक्षित है. इसके बावजूद बोकारो के विभिन्न हिस्सों में इनकी अवैध बिक्री और रिफलिंग जारी है. दुंदीबाग बाजार मोड़, सेक्टर-4 सिटी सेंटर रोड, सेक्टर-9 रोड, बीएसएल झोंपड़ी कॉलोनी, एलएच सहित अन्य स्थानों पर यह धंधा धड़ल्ले से चल रहा है. प्रशासन को इसकी जानकारी तो है, लेकिन कोई काईवाई नहीं की जा रही है. बाजार में बिकने वाले छोटे सिलिंडर सर्टिफाइड नहीं हैं, इस पर आइएसआइ मार्का नहीं लगा होता है. इससे इसके लीक होने या फटने का खतरा बना रहता है.
बाहर से आकर पढ़नेवाले छात्र-छात्राओं व नौकरीपेशा लोगों पर निर्भर है यह कारोबार : छोटे गैस सिलिंडर के अवैध रिफिलिंग का कारोबार बाहर से आकर शहर में पढ़ाई करनेवाले छात्र-छात्राओं और नौकरीपेशा लोगों पर निर्भर है. इसके अलावा ठेला-खोमचा लगाने वाले और गरीब परिवार भी सस्ते के चक्कर में छोटे सिलिंडर का इस्तेमाल करते है. बाजार में पहली बार छोटा सिलेंडर (गैस के साथ) खरीदने पर 1020 रुपये लगता है. वहीं, इसे रिफिल कराने पर दुकानदार को प्रति किलो 80 से 90 रुपये देने पड़ते है.

Next Article

Exit mobile version