छाये रहे बादल, ठंड में कनकनी ने बढ़ायी परेशानी

बोकारो : गुरुवार को 06:25 मिनट पर सूरज के दर्शन हुए. बावजूद इसके दिन होने का एहसास आठ बजे के बाद ही हुआ. बादल के अंदर से सूर्य कभी-कभी ही झांकते नजर आये. यह अनुभव शरीर को कंपकपाने के लिए काफी था. मुंह से निकलती भांप के साथ दिन की शुरुआत हुई, तो ठंड से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 28, 2018 6:30 AM
बोकारो : गुरुवार को 06:25 मिनट पर सूरज के दर्शन हुए. बावजूद इसके दिन होने का एहसास आठ बजे के बाद ही हुआ. बादल के अंदर से सूर्य कभी-कभी ही झांकते नजर आये. यह अनुभव शरीर को कंपकपाने के लिए काफी था. मुंह से निकलती भांप के साथ दिन की शुरुआत हुई, तो ठंड से बचने की नाकाम कोशिश हाथ रगड़ने के साथ रात हो गयी. गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 03 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. न्यूनतम तापमान सात डिग्री दर्ज की गयी.
मंद हवा ने बदन को थरथरा दिया
बोकारो में पारा गिरने में हर पहलू का साथ मिला. पूरे दिन मंद हवा चलती रही. बादल व सूर्य का खेल चलता रहा. इससे पारा गिरता गया. गिरते पारा ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी. हालांकि लोग ठंड के प्रति सजग दिखे. सड़क या बाजार में लोग ठंड से बचने के सभी उपाय के साथ ही नजर आये. कहीं-कहीं अलाव के सहारे ठंड को मात देने की होती कोशिश भी देखी गयी.
शीतलहर की यात्रा शुरू
गुरुवार को पिछले कई दिनों के मुकाबले ज्यादा ठंड रही. आने वाले दिनों में तापमान और गिरने का अंदेशा है. पश्चिम दिशा से चलने वाली हवाओं के कारण माना जा रहा है कि तापमान में अभी तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है. 18 दिसंबर को हुई बारिश के बाद तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. लेकिन, हाल के दिनों में पश्चिम दिशा से चलने वाली हवा के कारण ठंड का एहसास ज्यादा हो रहा है.

Next Article

Exit mobile version