अब तक छह करोड़ से अधिक की रिकवरी

मामला एटीएम में पैसा डालने में गड़बड़ी का बोकारो : सिक्यूरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेज (एसआइएस) ने एटीएम में पैसा डालने के दौरान 7.2 करोड़ की गड़बड़ी की थी. इसमें से अब तक छह करोड़ से अधिक रुपये बरामद कर लिये गये हैं. शेष राशि की बरामदगी के लिए कार्रवाई की जा रही है. यह कहना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 18, 2018 1:15 AM

मामला एटीएम में पैसा डालने में गड़बड़ी का

बोकारो : सिक्यूरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेज (एसआइएस) ने एटीएम में पैसा डालने के दौरान 7.2 करोड़ की गड़बड़ी की थी. इसमें से अब तक छह करोड़ से अधिक रुपये बरामद कर लिये गये हैं. शेष राशि की बरामदगी के लिए कार्रवाई की जा रही है. यह कहना है एसआइएस प्रोसेग्योर के अध्यक्ष अविनाश कुमार का. उन्होंने शनिवार को पत्रकारों को पूरे मामले की जानकारी दी.
श्री कुमार ने बताया कि इस संबंध में बोकारो पुलिस से शिकायत की गयी है. पुलिस के सहयोग से राशि बरामद करने में सफलता मिली है. श्री कुमार ने बताया : एसआइएस प्रोसेग्योर कैश मैनेजमेंट की भारत की दूसरी बड़ी कंपनी है. बैंक ऑफ इंडिया ने एटीएम की राशि डालने के लिए कंपनी को काम दिया है.
ऑडिट से जालसाजी का हुआ खुलासा
अविनाश कुमार ने बताया कि 13 मार्च को कंपनी के ऑडिट में मामला पकड़ में आया. यह गड़बड़ी 12 एटीएम में 10 बार में की गयी है. संतोष सिंह व रितेश कुमार सिंह के साथ मिल कर पैसा डालने के बाद गड़बड़ी कर की गयी है. यह टेक्निकल फ्रॉड है. अब तक पूरे देश में ऐसा मामला सामने नहीं आया था.
गबन का पैसा 16 लोगों ने बांट िलया था
पूरे प्रकरण में गबन का पैसा कुल 16 लोगों में बांटा गया था. पुलिस की मानें, तो फ्रॉड करनेवालों ने कुछ पैसे खर्च कर दिये हैं. शेष राशि की रिकवरी का प्रयास किया जा रहा है. पैसा रिकवरी होने के साथ ही कंपनी कानून का रास्ता अख्तियार करेगी.
घूस लेती मुखिया व उसका पति गिरफ्तार

Next Article

Exit mobile version