महात्मा गांधी सेतु पर लगा महाजाम, घंटों फंसे रहे लोग

हाजीपुर : उत्तर बिहार को जोड़ने वाली लाइफ लाइन महात्मा गांधी सेतु पर मंगलवार की रात से ही जाम की समस्या बनने लगी थी. स्थिति यह थी कि बुधवार की सुबह से ही गांधी सेतु पर लगे भीषण जाम के कारण वाहन रेंगते रहे. जाम के कारण सेतु के दोनों ओर छाटे और बड़े वाहनों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2019 1:41 AM

हाजीपुर : उत्तर बिहार को जोड़ने वाली लाइफ लाइन महात्मा गांधी सेतु पर मंगलवार की रात से ही जाम की समस्या बनने लगी थी. स्थिति यह थी कि बुधवार की सुबह से ही गांधी सेतु पर लगे भीषण जाम के कारण वाहन रेंगते रहे. जाम के कारण सेतु के दोनों ओर छाटे और बड़े वाहनों की लंबी लाइनें लगी रही.

इतना ही नहीं सेतु पर लगे जाम से एनएच व लिंक रोड भी प्रभावित होने लगे थे. छठ पर्व व कार्तिक पूर्णिमा के बाद प्रदेश लौटने वालो की संख्या अधिक होने के कारण मंगलवार की देर शाम के बाद अचानक से सेतु पर वाहनों का दबाव बढ़ गया.
वहीं दूसरी ओर सेतु पर एक ट्रक खराब होने से बुधवार को यह स्थिति और भी गंभीर हो गयी, जिसके कारण सेतु पर भयानक जाम लगा गया. सेतु पर भीषण जाम की संभावना को देखते हुए बड़ी संख्या में लोग अहले सुबह से ही अपने गंतव्य के लिए रवाना होने लगे. मगर सेतु पर लगे भीषण जाम के कारण लोग घंटों जाम में फंसे रहे. 30 मिनट की दूरी तय करने में कई घंटे लग गये.
पासवान चौक से लेकर जीरो माइल बड़ी पहाड़ी तक गांधी सेतु पर जाम लगा रहा. दोपहर व शाम में भी इससे राहत नहीं मिली. स्थिति यह थी कि रुक-रुक कर पूरे दिन जाम लगता रहा.मालूम हो कि मंगलवार की देर शाम हाजीपुर से पटना की ओर जा रही एक कार में पाया नंबर 46 के समीप अचान आग लग गयी थी.
इसके कारण सेतु पर अफरा-तफरी मच गयी थी. ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवान ने घटना की सूचना वरीय अधिकारियों की दी थी. घटना की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची.
फायर बिग्रेड के कर्मियों की मदद से कार में लगी आग पर काबू पाया गया. इसकी वजह से भीषण जमा लग गया था. इधर लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए सेतु पर तैनात पुलिसकर्मी गंगाब्रिज थाना के पास से ही वाहनों को कतारबद्ध कर निकाल रहे थे. महात्मा गांधी सेतु पर बुधवार को लगा भीषण जाम का असर एनएच पर भी दिखा.
जीरो माइल बड़ी पहाड़ी तक और रामाशीष चौक व हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 के दिग्घी महुआ मोड़ तक गाड़ियों की लंबी लाइन लग रही. जाम से बचने के लिए लोगों ने ¨लिंक रोड व शहर की सड़कों का सहारा लिया, जिसकी वजह से ¨शहर की सड़कें भी जाम की समस्या बनी रही. पासवान चौक, रामाशीष चौक,से लेकर महुआ मोड़ से तक छोटी और बड़े गाड़ियों की लाइन लग गयी थी.
क्या कहते हैं अधिकारी
महात्मा गांधी सेतु पर पटना की ओर एक ट्रक खराब होने व ओवरटेक के कारण सेतु पर जाम लग गया था. सेतु पर तैनात पुलिसकर्मी ने ओवरटेक कर रहे वाहनों को रोक कर वाहनों को कतारबद्ध कर निकाला गया.
राज कौशल, गंगाब्रिज थानाध्यक्ष

Next Article

Exit mobile version