बिहार : रात में अचानक थाने पहुंचे डीजीपी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, तीन थानाध्यक्षों पर गिरी गाज

हाजीपुर: शुक्रवार की रात अचानक हाजीपुर पहुंचे बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने नगर, सदर और औद्योगिक थानाध्यक्षों से शो-कॉज जारी किया है. डीजीपी के अचानक हाजीपुर पहुंचने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गयी. डीजीपी के आने की भनक तक पुलिस पदाधिकारियों को नहीं लग पायी थी. उनके थाना पहुंचने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2019 5:03 PM

हाजीपुर: शुक्रवार की रात अचानक हाजीपुर पहुंचे बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने नगर, सदर और औद्योगिक थानाध्यक्षों से शो-कॉज जारी किया है. डीजीपी के अचानक हाजीपुर पहुंचने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गयी. डीजीपी के आने की भनक तक पुलिस पदाधिकारियों को नहीं लग पायी थी. उनके थाना पहुंचने के बाद पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी हुई.

अचानक पहुंचे डीजीपी ने सदर, औद्योगिक और नगर थाना पहुंचकर यहां की पुलिसिंग की जानकारी ली. साथ ही स्टेशन डायरी को खंगाला. स्टेशन डायरी में गड़बड़ी पाये जाने पर नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह, सदर थानाध्यक्ष रोहण कुमार और औद्योगिक थानाध्यक्ष राजन पांडेय से शो-कॉज किया है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात डीजीपी उत्तर बिहार की पुलिसिंग की जांच को निकले थे. सबसे पहले उन्होंने मुजफ्फरपुर के कई थानों का निरीक्षण किया और कई थानाध्यक्षों पर कार्रवाई भी. इसके बाद वे वैशाली जिले के गोरौल व भगवानपुर थाना का निरीक्षण करते हुए हाजीपुर सदर थाना पहुंचे. इसके बाद उन्होंने नगर और औद्योगिक थाना की जांच की. जांच के स्टेशन डायरी अपडेट नहीं रहने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की.

नियमानुसार थाना की स्टेशन डायरी को हर दो घंटे बाद अपडेट किया जाना है. इसके बाद उन्होंने तीनों थानाध्यक्षों से शोकॉज किया है. मालूम हो कि सूबे के डीजीपी की कमान संभालते ही गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा था कि वे कभी भी किसी भी थाना में घुस कर वहां की पुलिसिंग व कार्यशैली की जांच कर सकते हैं. शुक्रवार की रात उन्होंने कुछ ऐसा ही कर सभी को चौंका दिया. इस संबंध में एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि शुक्रवार की रात डीजीपी औचक निरीक्षण को पहुंचे थे. स्टेशन डायरी अपडेट नहीं रहने पर उनसे शोकॉज किया गया है.

Next Article

Exit mobile version