CBI के हवाले होगा पत्रकार हत्याकांड में इस्तेमाल हथियार

सीवान : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की जांच में जुटी सीबीआइ को घटना में प्रयुक्त असलहा व अन्य बरामद सामग्री अब नगर थाना पुलिस उसे सुपुर्द करेगी. बुधवार को सीजेएम कोर्ट ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया. सीबीआइ टीम ने राजदेव रंजन हत्याकांड की जांच शुरू करने के साथ ही उससे जुड़े सभी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2016 5:48 PM

सीवान : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की जांच में जुटी सीबीआइ को घटना में प्रयुक्त असलहा व अन्य बरामद सामग्री अब नगर थाना पुलिस उसे सुपुर्द करेगी. बुधवार को सीजेएम कोर्ट ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया. सीबीआइ टीम ने राजदेव रंजन हत्याकांड की जांच शुरू करने के साथ ही उससे जुड़े सभी अभिलेखों को अपने कस्टडी में लेना शुरू कर दिया है. इसके तहत घटना की जांच शुरू करते ही केस डायरी की कार्बन कॉपी, एफएसीएल की फोरेंसिक रिपोर्ट व पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मूल प्रति हासिल कर ली थी. इसके बाद सीबीआइ की टीम घटना में प्रयुक्त पिस्टल, खून से युक्त राजदेव रंजन के कपड़े व उनके मोबाइल का सिम तथा अभियुक्तों से बरामद मोबाइल के सिम तथा अन्य सामग्री हासिल करने के लिए प्रयासरत थी.

इसको लेकर सीबीआइ के डीएसपी सुनील कुमार रावत ने सीजेएम कोर्ट में आवेदन दिया था. इस पर बुधवार को सीजेएम अरविंद सिंह ने आदेश जारी कर दिया. इस संबंध में कहा जा रहा है कि बरामद सामग्री हासिल करने के बाद अब सीबीआइ नये सिरे से पूरी सामग्रियों की जांच करेगी. इसके तहत फोरेंसिक जांच भी केंद्रीय एजेंसी से करायी जायेगी तथा सिम के मामले में कॉल डिटेल का अध्ययन करेगा. इससे सीबीआइ को घटना के तह तक जाने में मदद मिलेगी. सीबीआइ की सक्रियता से यह उम्मीद जतायी जा रही है कि जल्द ही पूरी तसवीर सीबीआइ साफ करने में जुटा है.

Next Article

Exit mobile version