बंद नाला नहीं खोलने पर लोगों ने जाम की सड़क, आवागमन ठप

सीवान : पचरुखी प्रखंड क्षेत्र के पकड़ी बंगाली गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को सीवान-बड़हरिया मुख्य मार्ग को बांस से बंद कर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना था कि पकड़ी काली मंदिर से लेकर पकड़ी मोड़ तक आने वाली मार्ग में बारिश का पानी करीब तीन फिट जमा हो गया है. इस कारण अब गांव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2019 1:18 AM

सीवान : पचरुखी प्रखंड क्षेत्र के पकड़ी बंगाली गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को सीवान-बड़हरिया मुख्य मार्ग को बांस से बंद कर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना था कि पकड़ी काली मंदिर से लेकर पकड़ी मोड़ तक आने वाली मार्ग में बारिश का पानी करीब तीन फिट जमा हो गया है. इस कारण अब गांव में बीमारी फैल रही है.

इसको लेकर गांव के ग्रामीणों ने डीएम को आवेदन दिया था. जिस पर डीएम ने नगर परिषद को पानी निकासी के लिए बड़हरिया स्टैंड से गांधी मैदान के किनारे होकर दाहा नदी में जाने वाले नाला व पुल को साफ करने का आदेश भी दिया था, लेकिन नगर परिषद के द्वारा महीना बीत जाने के बाद भी नाला व पुल को साफ नहीं किया जा रहा है.
ग्रामीण बंटी कुमार, मृत्युंजय कुमार, संजय कुमार, राजेश कुमार, रंजीत कुमार, अजय कुमार, सिंकू, संजय साह, अजीत कुमार का कहना था कि पकड़ी गांव से होकर बड़हरिया स्टैंड के समीप बने नाला पुल को अगर नगर परिषद साफ कर देता है तो वहां से पानी निकल कर दाहा नदी में चला जायेगा.
पर्व मनाने के दौरान अब गांव के लोगों को दूसरे छठ घाट पर जाना पड़ेगा. ग्रामीणों ने का कहना था कि तत्काल नाला को साफ कर पानी नहीं निकाला जाता है तो हमलोग पुन: सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे. जाम की सूचना पर नगर परिषद के मैनेजर मौके पर पहुंच कर पानी निकासी के लिये आश्वासन दिया, तब जाकर ग्रामीणों ने जाम को हटा दिया.

Next Article

Exit mobile version