सात बालश्रमिक हुए मुक्त दो बिचौलिया गिरफ्तार

सोनबरसा : भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) 51 वीं बटालियन के जवानों ने गुरुवार को हनुमाननगर के पास से मजदूरी को हरियाणा ले जाये जा रहे सात बाल श्रमिकों को मुक्त करा लिया. साथ ही दो बिचौलिया को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार बिचौलिया नेपाल के सर्लाही जिले के हरपुर थाना क्षेत्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 16, 2019 12:44 AM

सोनबरसा : भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) 51 वीं बटालियन के जवानों ने गुरुवार को हनुमाननगर के पास से मजदूरी को हरियाणा ले जाये जा रहे सात बाल श्रमिकों को मुक्त करा लिया. साथ ही दो बिचौलिया को भी गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार बिचौलिया नेपाल के सर्लाही जिले के हरपुर थाना क्षेत्र के हरहिया गांव निवासी रामबली राय के पुत्र सुनील कुमार यादव एवं स्व बुलेट राय यादव के पुत्र राम विश्वास राय हैं. सोनबरसा बीओपी कंपनी कमांडर इंस्पेक्टर रोहित कुमार यादव ने बताया कि मुक्त कराये गये सभी बच्चे नेपाल के ही रहनेवाले हैं.

बच्चों को हरियाणा राज्य के अंबाला जिले के पेहवा बाखली स्थित सेसन पेपर कारखाना में मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा था. सभी को मुजफ्फरपुर जंक्शन से जननायक एक्सप्रेस से अंबाला कैंट स्टेशन तक जाना था. मुक्त कराये गये बच्चों को आवश्यक कागजी प्रक्रिया के पश्चात चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया गया. वहीं पकड़े गये दोनों बिचौलिये को थाना के हवाले किया गया है.

Next Article

Exit mobile version