सीतामढ़ी : राम, जानकी व लक्ष्मण की एक करोड़ की मूर्तियां चोरी

सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर स्थित मठ की घटना रून्नीसैदपुर (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के अथरी गरगट्टा गांव में राम जानकी मठ से भगवान राम, माता जानकी व लक्ष्मण की लगभग एक करोड़ रुपए की प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हो गयी. रविवार की सुबह मूर्ति चोरी की खबर फैलते ही मठ पर भीड़ उमड़ पड़ी. इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2018 7:54 AM
सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर स्थित मठ की घटना
रून्नीसैदपुर (सीतामढ़ी) : थाना क्षेत्र के अथरी गरगट्टा गांव में राम जानकी मठ से भगवान राम, माता जानकी व लक्ष्मण की लगभग एक करोड़ रुपए की प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हो गयी. रविवार की सुबह मूर्ति चोरी की खबर फैलते ही मठ पर भीड़ उमड़ पड़ी. इस संबंध में चितरंजन प्रसाद सिंह के पुत्र प्रकाश चंद्र के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
प्राथमिकी में कहा है कि शनिवार की रात मंदिर का दरवाजा बंद कर लोग अपने घरों में सोने चले गये. सुबह 3.45 बजे उनका ग्रामीण भाई रामजी सिंह के पुत्र कुशेश्वर सिंह मंदिर में पूजा करने गये तो देखा कि मंदिर के जंजीर की कुंडली काटकर भगवान राम, माता जानकी तथा लक्ष्मण की मूर्ति गायब है. प्राथमिकी में भगवान राम, लक्ष्मण व माता जानकी की चोरी गयी मूर्ति का वजन एक क्विंटल व कीमत लगभग एक करोड़ रुपये बतायी गयी है. थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर गोरख राम ने बताया कि अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. वह मामले की जांच कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version