परिजनों ने थाने का किया घेराव, जाम की सड़क

घटना. जमीन की अदला बदली मामले में झड़प, पिता की मौत, बेटा इलाजरत दोनों पक्षों की ओर से हुई प्राथमिकी दर्ज एसडीपीओ ने आकर परिजनों को दिया आश्वासन, स्थिति पर पाया नियंत्रण बरबीघा : मंगलवार की दोपहर को नगर पर्षद के महादेवगंज इलाके में शिव मंदिर के बगल में स्थित 17 डिसमिल आवासीय व कृषि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 6:02 AM

घटना. जमीन की अदला बदली मामले में झड़प, पिता की मौत, बेटा इलाजरत

दोनों पक्षों की ओर से हुई प्राथमिकी दर्ज
एसडीपीओ ने आकर परिजनों को दिया आश्वासन, स्थिति पर पाया नियंत्रण
बरबीघा : मंगलवार की दोपहर को नगर पर्षद के महादेवगंज इलाके में शिव मंदिर के बगल में स्थित 17 डिसमिल आवासीय व कृषि योग्य भूमि को लेकर दो गुटों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में 60 वर्षीय राधा रमन सिंह उर्फ लूखो सिंह को सिर पर गंभीर रूप से चोट लगी. उन्हें स्थानीय रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार करके रेफर कर दिया गया, जिनकी मौत बुधवार को हो गयी. वहीं दूसरी और उनके 32 वर्षीय बेटे बंटी कुमार को छाती पर एवं अन्य हिस्सों में गंभीर चोट रहने के कारण इलाजरत बताया गया है.
बुधवार को मृतक राधा रमन सिंह के बेटे बंटी कुमार के द्वारा दर्ज कराये गये मामले में बताया गया है कि मंगलवार को उनके ग्रामीण बिहारी सिंह के बेटे राजनीति सिंह के द्वारा यह सूचना दी गयी की रवि सिंह महादेवगंज वाले खेत में मेढ़ देने के लिए बुला रहा है. दर्ज मामले में बंटी कुमार ने बताया है कि जब वह अपने पिता के साथ खेत की ओर निकला तो रास्ते में रवि सिंह के बेटे राहुल रंजन उर्फ दीपू एवं धनंजय कुमार ने लाठी-डंडे लोहे के रॉड एवं धारदार हथियारों से जान मारने की नीयत से उसके पिता तथा उस पर हमला कर दिया. जिसमें उसके पिता के सिर पर गंभीर चोट लगी और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई जबकि उसे भी गंभीर चोटें लगी हुई है.
बंटी कुमार के द्वारा अपने चचेरे बड़े चाचा उमा सिंह व मां चिंता देवी को गवाह बनाते हुए आराेपितों पर मारपीट के साथ सोने की चेन एवं प्याज के बीज के लिए पॉकेट में रखे हुए ₹500 छीन लेने का भी आरोप लगाया गया है. दूसरे पक्ष में रवि सिंह के बेटे राहुल रंजन द्वारा भी भुवनेश्वर सिंह के बेटे राधा रमन सिंह तथा राधा रमन सिंह के बेटे बंटी कुमार पर इसी प्रकार से जानलेवा हमला करने और सोने की चेन छीन लेने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
क्या है मामला :ग्रामीण सूत्रों ने बताया राधा रमण सिंह उर्फ लूखो सिंह तथा रवि सिंह के पूर्वजों के द्वारा 40 साल पूर्व महादेव गंज के मंदिर के पास वाले भूखंड की अदला बदली की गई थी. जिस पर राधा रमण सिंह का कब्जा था. हाल फिलहाल रवि सिंह के द्वारा उस पर अपना आधा हिस्सेदारी का अधिकार जताते हुए बीच में मेढ़ बना दिया गया था. बने हुए मेढ़ को जब राधा रमन सिंह के द्वारा अपने बेटे बंटी के साथ नष्ट कर दिया गया तो दोनों के बीच लाठी-डंडों से हिंसक झड़प हुई, जिसका खामियाजा जान देकर चुकानी पड़ी. यह भी बताया की बहस के बाद हुए हिंसक झड़प में किसी भी पक्ष के द्वारा किसी को जान मारने की नियत नहीं थी, लेकिन फिर भी दुर्भाग्यवश घटना घट गयी.
मृतक राधा रमन सिंह के परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा बुधवार की देर शाम पटना से पार्थिव शरीर आने पर अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं पुलिस कप्तान राजेंद्र कुमार भील को बुलाकर यथा शीघ्र कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव किया गया और मुख्य मार्ग जाम कर दिया गया. जिला मुख्यालय सूचना जाने के बाद एसडीपीओ ने पहुंचकर मृतक के परिजनों को पुलिस प्रशासन द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए कड़ी कार्रवाई का वचन दिया गया. घंटों लगे जाम और सड़क पर यातायात बहाल करने में प्रशासन को सफलता मिली.

Next Article

Exit mobile version