संविदाकर्मियों के साथ दोहरी नीति अपना रही है सरकार

विरोध. राज्यव्यापी आंदोलन के तहत कर्मियों ने लगाया काला बिल्ला वेतन विसंगति को दूर करने की मांग सरकार पर अनदेखी का लगाया आरोप शेखपुरा : नियुक्ति स्थायी करने के साथ अन्य मांगों को लेकर राज्य व्यापी आंदोलन पर डटे जिले भर के संविदाकर्मियों ने सोमवार को काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रकट किया. बिहार संविदा स्वास्थ्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2017 4:36 AM

विरोध. राज्यव्यापी आंदोलन के तहत कर्मियों ने लगाया काला बिल्ला

वेतन विसंगति को दूर करने की मांग
सरकार पर अनदेखी का लगाया आरोप
शेखपुरा : नियुक्ति स्थायी करने के साथ अन्य मांगों को लेकर राज्य व्यापी आंदोलन पर डटे जिले भर के संविदाकर्मियों ने सोमवार को काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रकट किया. बिहार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के तत्वावधान में कर्मियों ने आंदोलन की शुरुआत की.
संघ के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार, सचिव धर्मवीर चौधरी के नेतृत्व में सांकेतिक विरोध कर रहे कर्मियों ने कहा कि राज्य के अंदर स्वास्थ्य व्यवस्था को शीर्ष तक पहुंचाने के लिए जिस प्रकार संविदाकर्मी स्वास्थ्य कर्मियों ने पसीना बहाया है.
पिछले 10 सालों के अंदर संविदाकर्मियों के साथ राज्य सरकार ने कभी भी वाजिब हक देने की दिशा में पहल नहीं की. इस मौके पर संविदाकर्मियों ने नियमितिकरण के साथ वेतन विसंगति को दूर करने समेत अन्य मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की. इस मौके पर संविदा स्वास्थ्यकर्मी कुमार अभिषेक, प्रभात पांडेय, रामाशंकर, रवि शेखर, रेखा कुमारी, कविता कुमारी, धर्म शिला कुमारी, सीता कुमारी समेत अन्य कर्मियों ने बताया कि 20 से 25 नवंबर तक काला बिल्ला लगाकर कर्मी विरोध प्रकट करेंगे. जबकि 28 नवंबर को समाहरणालय के समक्ष धरने का आयोजन करेंगे. इसके बाद चार दिसंबर से राज्य व्यापी आंदोलन के तहत स्वास्थ्यकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version