15 जून से तटबंधों पर तैनात होंगे होमगार्ड

निर्णय. संभावित बाढ़ को लेकर डीसीएलआर को िमला तटबंधों के निरीक्षण का निर्देश शिवहर : समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. जिसमें बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा की गयी. बैठक में डीएम ने संभावित बाढ़ को लेकर बागमती नदी पर बने तटबंधों का निरीक्षण करने का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2017 4:55 AM

निर्णय. संभावित बाढ़ को लेकर डीसीएलआर को िमला तटबंधों के निरीक्षण का निर्देश

शिवहर : समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. जिसमें बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा की गयी. बैठक में डीएम ने संभावित बाढ़ को लेकर बागमती नदी पर बने तटबंधों का निरीक्षण करने का निर्देश डीसीएलआर व बागमती प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को दिया. कहा कि निरीक्षण कर प्रतिवेदन सुर्पूद करें. ताकि उसके अनुसार तटबंध की सुरक्षा को लेकर अग्रेतर कार्य शुरू किया जा सके.
आपदा प्रबंधन विभाग के तत्वावधान में आयोजित इस बैठक में डीएम ने जिला सांख्यकी पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे वर्षापात का रिपोर्ट प्रखंड स्तर पर समेकित कर आपदा प्रबंधन व विभाग को प्रतिवेदन प्रतिदिन सुपूर्द करें. वही विभागीय पोर्टल पर भी इसे अपलोड करें.
डीएम ने सभी पदाधिकारियों को सूचना व संचार तंत्र को मजबूत रखने का निर्देश दिया. वही संबंधित पदाधिकारियों को त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों, समाजसेवी व अन्य गण्य माण्य व्यक्तियों का मोबाइल नबंर संग्रह करने का निर्देश दिया. बैठक में समीक्षा के क्रम में डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि वे बाढ़ जनित बीमारियों से संबंधित दवा का संग्रहण कर ले. साथ मेडिकल टीम का भी गठन कर लें. बैठक में संभावित बाढ़ को लेकर नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश दिया गया. साथ ही नाव की मरम्मती कराने का भी निर्देश दिया गया. डीएम ने सड़क निर्माण व पुलिया निर्माण कार्य में लगे संबंधित विभाग के संवेदक व अभियंता को कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया. वही शरण स्थल को चिहिंत करने व उसका भौतिक सत्यापन कर सूचि सर्पूद करने का निर्देश दिया. वही पीएचईडी विभाग को शरण स्थलों पर चापाकल लगाने का निर्देश दिया. डीएम ने बागमती तटबंध पर प्रत्येक एक किलोमीटर की दूरी पर 15 जून से होमगार्ड की तैनाती करने का निर्देश दिया. बैठक में एडीएम मनन राम,एसडीओ अफाक अहमद, जिला भूअर्जन पदाधिकारी आलोक कुमार, वरीय उपसमहर्ता अनिल कुमार दास, सिविल सर्जन बिसंभर ठाकुर,जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी चंदन कुमार, जिला सांख्यकी पदाधिकारी वैसूर रहमान अंसारी समेत कई मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version