योजनाओं के लक्ष्य हासिल करें: सचिव

छपरा (सदर) : खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल ने गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष में प्रमंडलस्तरीय समीक्षा बैठक की. इस अवसर पर सारण, सीवान, गोपालगंज के जिला आपूर्ति पदाधिकारी, तीनों जिलों के सभी एसडीओ, सभी मार्केटिंग अफसर, आपूर्ति निरीक्षक तथा एसएफसी के जिला प्रबंधक उपस्थित थे. बैठक में सचिव श्री पाल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 5:44 AM

छपरा (सदर) : खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल ने गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष में प्रमंडलस्तरीय समीक्षा बैठक की. इस अवसर पर सारण, सीवान, गोपालगंज के जिला आपूर्ति पदाधिकारी, तीनों जिलों के सभी एसडीओ, सभी मार्केटिंग अफसर, आपूर्ति निरीक्षक तथा एसएफसी के जिला प्रबंधक उपस्थित थे.

बैठक में सचिव श्री पाल ने सभी पदाधिकारियों को नये प्रावधानों के तहत राशन कार्ड बनाने, राशन कार्ड आधार कार्ड को लिंक करने, पीओएस मशीन का अधिक से अधिक उपयोग करने आदि विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गयी.
इस दौरान विभाग से आये ट्रेनरों के द्वारा भी न सभी पदाधिकारियों को आपूर्ति विभाग की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए आवश्यक प्रशिक्षण दिया. प्रशिक्षण से पूर्व सचिव ने कहा कि आपूर्ति से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य को पूरा करें.
सरकार द्वारा आम जनों की सुविधा के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के द्वारा जो योजनाएं चलायी जा रही हैं उसमें अनियमितता बरतने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई होगी. इस दौरान खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अपर सचिव चंद्रशेखर सिंह, सारण के डीएम सुब्रत कुमार सेन, सदर एसडीओ संजय कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह, एसएफसी के जिला प्रबंधक उमेश दास आदि प्रमंडल के पदाधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version