बिहार : समस्तीपुर में 196 पेटी विदेशी शराब जब्त, 7 गिरफ्तार

समस्तीपुर : बिहार में समस्तीपुर जिले के रामपुर गांव के नजदीक कल देर रात भारत में बनी विदेशी शराब (आइएमएफएल) की 196 पेटी एक ट्रक से जब्त की गयी.इसके मामले में पुलिसने सात लोगों को भी गिरफ्तार किया है. शराब की यह बड़ी खेप पड़ोसी झारखंड राज्य से लाया गया गया था. पुलिस अधीक्षक नवल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 23, 2016 5:38 PM

समस्तीपुर : बिहार में समस्तीपुर जिले के रामपुर गांव के नजदीक कल देर रात भारत में बनी विदेशी शराब (आइएमएफएल) की 196 पेटी एक ट्रक से जब्त की गयी.इसके मामले में पुलिसने सात लोगों को भी गिरफ्तार किया है. शराब की यह बड़ी खेप पड़ोसी झारखंड राज्य से लाया गया गया था.

पुलिस अधीक्षक नवल किशोर सिंह ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम ने ट्रक की तलाशी ली. जिसमें से आइएमएफएल की 196 पेटी बरामद की गयी. एसपी ने बताया कि इसके अलावा शराब के अवैध परिवहन के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया और एक एसयूवी जब्त कर लिया गया. इस गाड़ी का कोई पंजीकरण नंबर नहीं था.

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्रिसमस और नव वर्ष के मौके पर जिले और राज्य के विभिन्न स्थानों पर इस शराब को बेचा जाना था. बिहार सरकार ने गांधी जयंती पर बिहार मद्यनिषेध एवं उत्पाद शुल्क अधिनियम 2016 अधिसूचित किया था. जिसके तहत देशी और विदेशी शराब बनाने, व्यापार, जमा करने और परिवहन, रखने, बिक्री करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और कानून में कड़े प्रावधानों को शामिल किया गया था.

Next Article

Exit mobile version