बिहार में विस्फोट की अलग-अलग घटना में 10 घायल

पटना/समस्तीपुर: बिहार की राजधानी पटना और समस्तीपुर जिले में अलग-अलग विस्फोट में छह बच्चों और दो महिलाओं सहित कुल 10 व्यक्ति जख्मी हो गये. पटना जिले के सालिमपुर अहरा में सोमवार सुबह एक घर में गैस रिसाव के कारण हुए विस्फोट में तीन बच्चे और दो महिला सहित कुल सात व्यक्ति जख्मी हो गये. वरिष्ठ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 10, 2020 9:00 PM

पटना/समस्तीपुर: बिहार की राजधानी पटना और समस्तीपुर जिले में अलग-अलग विस्फोट में छह बच्चों और दो महिलाओं सहित कुल 10 व्यक्ति जख्मी हो गये. पटना जिले के सालिमपुर अहरा में सोमवार सुबह एक घर में गैस रिसाव के कारण हुए विस्फोट में तीन बच्चे और दो महिला सहित कुल सात व्यक्ति जख्मी हो गये.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने बताया कि मामले की जांच एफएसएल और एटीएस की टीम द्वारा की जा रही है. प्रारंभिक जांच में एफएसएल और एटीएस की टीम द्वारा गैस रिसाव से विस्फोट की बात कही गयी है. घटनास्थल से कोई विस्फोटक सामग्री बरामद नहीं की गयी है. पुलिस अधीक्षक (नगर) डी अमरकेश ने बताया कि घायलों में एक ही परिवार के छह सदस्य और पड़ोस के घर के एक वृद्ध शामिल हैं. उक्त वृद्ध को विस्फोट के कारण क्षतिग्रस्त हुए घर की ईंट सिर पर लगी है. इस हादसे में घायल होने वालों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल (पीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है.

पीएमसीएच में घायलों के इलाज के बाद चिकित्सक द्वारा बताया गया कि सभी को बर्न इंज्युरी है और किसी को भी विस्फोटक के विस्फोट होने का जख्म नहीं है. यह विस्फोट गांधी मैदान थाना अंतर्गत सालिमपुर अहरा के गली नंबर एक स्थित किराये के अर्जुन साव के मकान में हुआ जिसे बैजनाथ महतो ने किराये पर ले रखा था.

वहीं, समस्तीपुर जिले के हसनपुर गांव स्थित जोकिया चौर में रविवार देर शाम हुए बम विस्फोट में तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये. हसनपुर थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी ने सोमवार को बताया कि घायल बच्चों में अनिल रजक की 12 वर्षीय पुत्री पिंकी कुमारी, दिनेश रजक का 12 वर्षीय पुत्र अंकुश कुमार व कूसो महतो का 10 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि तीनों बच्चों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. घटना के संबंध में बताया जाता है ये सभी बच्चों ने एक खेत में बकरी चराने के क्रम में वहां लावारिस हालत में पड़े दो हथगोले को खिलौना समझ कर उसकी सुतली खोलने का प्रयास किया. हथगोलों का सुतली खोलने के दौरान दोनों हथगोले के विस्फोट कर जाने से उसकी चपेट में आकर वे गंभीर रूप से जख्मी हो गये. थानाध्यक्ष ने बताया कि ये हथगोले उक्त खेत में किसने छिपाकर रखे, इसको लेकर आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version