समस्तीपुर : स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में यात्रियों से लाखों की लूट, सोनपुर-हाजीपुर के बीच लुटेरों ने दिया घटना को अंजाम

समस्तीपुर : नयी दिल्ली से जयनगर जानेवाली 12562 डाउन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में गुरुवार की सुबह सोनपुर और हाजीपुर स्टेशन के बीच अपराधियों ने एस-2 बोगी में जमकर लूटपाट की. लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने यात्रियों के साथ मारपीट भी की. यात्रियों ने बताया कि लुटेरों ने करीब 80 हजार रुपये नकदी समेत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2018 11:43 AM

समस्तीपुर : नयी दिल्ली से जयनगर जानेवाली 12562 डाउन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में गुरुवार की सुबह सोनपुर और हाजीपुर स्टेशन के बीच अपराधियों ने एस-2 बोगी में जमकर लूटपाट की. लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने यात्रियों के साथ मारपीट भी की. यात्रियों ने बताया कि लुटेरों ने करीब 80 हजार रुपये नकदी समेत लाखों रुपये मूल्य के जेवर लूट लिये. इस संबंध में पीड़ित यात्रियों ने समस्तीपुर जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

घटना के संबंध में पीड़ित यात्री बउआ पासवान, रेशमी शर्मा, सीमा पासवान, मंजू पासवान, नारायण पासवान, पिंकू पासवान ने बताया कि विलंब से चल रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस जैसे ही सोनपुर स्टेशन पर रुकी. दस से बारह की संख्या में लुटेरे बोगी में सवार हो गये और मारपीट कर सामान छीनने लगे. यात्रियों ने जब लुटेरों का विरोध किया, तो यात्रियों के साथ मारपीट भी की गयी. अपराधियों ने करीब अस्सी हजार रुपये नकदी के अलावा लाखों रुपये मूल्य के जेवर लूट कर ट्रेन खुलते ही बोगी से उतर गये. इसके बाद जैसे ही गाड़ी हाजीपुर में रुकी, तो सभी लुटेरे फिर बोगी में आये और धमकाया. यात्रियों की मानें तो पूरा वाकया टीसी की मौजूदगी में हुआ. पीड़ित यात्रियों ने समस्तीपुर जीआरपी में अपना बयान दर्ज कराया है.

इस बाबत थानाध्यक्ष शशि कपूर से बताया कि यात्रियों के बयान लेकर आगे की कार्रवाई के लिए सोनपुर भेजा जा रहा है. पीड़ित सभी यात्री रोसड़ा थाने के रहुआ गांव के रहनेवाले है. बउआ पासवान ने बताया कि पीड़ित यात्री अपनी बहन की शादी में शामिल होने नयी दिल्ली से परिवार के साथ घर आ रहा था.

Next Article

Exit mobile version