घोषणाओं के पहाड़ पर आज किया जायेगा वोट से चोट

विष्णु स्वरूप, सहरसा : शहर में आज होने वाले मतदान में इस उम्मीद से वोट डाले जायेगे कि शहर से लेकर देश के विकास में सबों की भागीदारी सुनिश्चित हो सके. नए वोटरों में जहां उत्साहजनक वृद्धि हुई है वही पुराने वोटरों के बीच यह सवाल भी उठ रहा है कि वर्षो से लंबित योजनाओं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 23, 2019 4:20 AM

विष्णु स्वरूप, सहरसा : शहर में आज होने वाले मतदान में इस उम्मीद से वोट डाले जायेगे कि शहर से लेकर देश के विकास में सबों की भागीदारी सुनिश्चित हो सके. नए वोटरों में जहां उत्साहजनक वृद्धि हुई है वही पुराने वोटरों के बीच यह सवाल भी उठ रहा है कि वर्षो से लंबित योजनाओं पर नेताओं की नाकामयाबी अबकी बार शायद छुप जाए. ओवरब्रिज, पेपर मिल, एम्स जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पब्लिक के घोषणापत्र में टॉप पर है. बदलते वोटर पैटर्न पर अब की बार वोटिंग की उम्मीद बढ़ी है.

नए वोटरों में राष्ट्रवाद, विकास और स्थानीय महत्वपूर्ण मुद्दे ही वोट डालने का पैमाना बताया जा रहा है. कुछ युवा कहते हैं कि विकास के लिए सहभागिता आवश्यक है. वर्तमान लोकसभा के चुनाव में हम प्रधानमंत्री चुनेंगे, स्थानीय मुद्दे यदि पीछे भी छूट जाए तो यह उम्मीद रहेगी कि सांसद अपने कार्यकाल में ही इसे पूरा करें.
मुद्दों पर उम्मीद, जनता आज लगायेगी मुहर
शहर में ट्रैफिक एवं जाम को लेकर उठने वाली ओवरब्रिज की मांग पिछले कई वर्षों से की जाती रही है. इस पर जमकर राजनीति हुई, अलग-अलग ग्रुपों में इसके लिए आंदोलन हुए पर कोई ठोस नतीजा नहीं निकला.
कुछ नेताओं ने राजनीति छोड़ने तक की बात कह डाली. चुनाव प्रचार के दौरान जाम में फंसे कई नेताओं ने कहा कि अबकी बार ओवर ब्रिज का बनाया जाना तय है.
मिट्टी जांच की रिपोर्ट आ चुकी है. शहर के एक बड़े वर्ग के बीच एम्स की मांग भी उठ रही है. शहर के वर्तमान स्थिति को देखते हुए सीवर, पेयजल, ट्रैफिक आदि सीधे-सीधे जनता से जुड़े मुद्दे को ही वोट के संग जोड़ कर देखा जा रहा है. कहा जा रहा है कि बहुमत की माला पहनने वाले नेता को मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र की समस्त जनता को यह विश्वास दिलाना होगा और आने वाले समय में यह करके दिखलाना होगा.
एम्स, ओवर ब्रिज, मत्स्यगंधा का विकास, बैजनाथपुर पेपर मिल, मंडन भारती विश्वविद्यालय, शुद्ध पेयजल, ट्रैफिक व्यवस्था, जल निकासी, नगर परिषद का नगर निगम के रूप में विस्तारीकरण, रेडियो स्टेशन, बेहतर शिक्षण केंद्र, कॉलेजों में सुचारू रूप से पढ़ाई व नए उद्योग धंधों का विकास मधेपुरा लोकसभा के मतदाताओं के घोषणा पत्र में शामिल है. जनता उम्मीदों के साथ आज अपना निर्णायक मत इवीएम में बंद कर देगी.

Next Article

Exit mobile version