कोसिवासियों को मिला एक और हमसफर का तोहफा, सहरसा से मुंबई तक की सीधी ट्रेन सेवा

सहरसा : बिहार में कोसिवासियों के लिए नये वर्ष में भारतीय रेल ने बड़ी खुशखबरी दी है. रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा कोसी को दूसरा हमसफर का उपहार दिया गया है. अब बांद्रा और पटना के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन विस्तार करते हुए उसे सहरसा से चलाया जायेगा. इससे क्षेत्र की जनता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2019 10:52 PM

सहरसा : बिहार में कोसिवासियों के लिए नये वर्ष में भारतीय रेल ने बड़ी खुशखबरी दी है. रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा कोसी को दूसरा हमसफर का उपहार दिया गया है. अब बांद्रा और पटना के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन विस्तार करते हुए उसे सहरसा से चलाया जायेगा. इससे क्षेत्र की जनता को जबलपुर-भुसावन-उधना-वलसाड के रास्ते मुम्बई के लिए एक सीधी ट्रेन की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी. इसके साथ ही बेगूसराय और खगड़िया स्टेशनों पर भी इस ट्रेन का ठहराव दिया जा रहा है. इस प्रकार नये हमसफर का फायदा बेगूसराय और खगड़िया की जनता को भी मिलेगा.

विदित हो कि पहले से ही सहरसा के रास्ते कटिहार से आनंद विहार के लिए चंपारण हमसफर एक्सप्रेस एक्सप्रेस का परिचालन किया जा रहा है. इस तरह अब सहरसा की जनता को दिल्ली के अलावे मुंबई के लिए हमसफ़र की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी. इसके अलावा रेलवे ने कामाख्या और जयपुर के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 19710 / 19709 कामाख्या – जयपुर कविगुरु एक्सप्रेस का परिचालन विस्तार उदयपुर तक किया जा रहा है. इस ट्रेन का जयपुर से उदयपुर तक परिचालन विस्तार के बाद जयपुर और उदयपुर के बीच अजमेर, भीलवाड़ा, चंदेरिया, मावली एवं राना प्रतापनगर स्टेशनों पर भी ठहराव प्रदान किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version