उग्र भीड़ ने मंत्री का सिर फोड़ा, गाड़ी भी फूंकी

ताराचंडी धाम सांस्कृतिक कार्यक्रम में भगदड़, हंगामा, दर्जनों लोग घायल सासाराम : ताराचंडी धाम में आयोजित ताराचंडी महोत्सव के तहत सोमवार की रात हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम में आयी कलाप्रेमियों की भीड़ अचानक उग्र हो गयी. बेकाबू भीड़ ने जम कर रोड़ेबाजी की, जिससे कार्यक्रम में आये दर्जनों लोग घायल हो गये. भीड़ के हमले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 30, 2014 12:27 AM
2014 9$largeimg130 Sep 2014 013947670gallery
उग्र भीड़ ने मंत्री का सिर फोड़ा, गाड़ी भी फूंकी 9
उग्र भीड़ ने मंत्री का सिर फोड़ा, गाड़ी भी फूंकी 10
उग्र भीड़ ने मंत्री का सिर फोड़ा, गाड़ी भी फूंकी 11
उग्र भीड़ ने मंत्री का सिर फोड़ा, गाड़ी भी फूंकी 12
उग्र भीड़ ने मंत्री का सिर फोड़ा, गाड़ी भी फूंकी 13
उग्र भीड़ ने मंत्री का सिर फोड़ा, गाड़ी भी फूंकी 14
उग्र भीड़ ने मंत्री का सिर फोड़ा, गाड़ी भी फूंकी 15
उग्र भीड़ ने मंत्री का सिर फोड़ा, गाड़ी भी फूंकी 16

ताराचंडी धाम सांस्कृतिक कार्यक्रम में भगदड़, हंगामा, दर्जनों लोग घायल

सासाराम : ताराचंडी धाम में आयोजित ताराचंडी महोत्सव के तहत सोमवार की रात हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम में आयी कलाप्रेमियों की भीड़ अचानक उग्र हो गयी. बेकाबू भीड़ ने जम कर रोड़ेबाजी की, जिससे कार्यक्रम में आये दर्जनों लोग घायल हो गये. भीड़ के हमले में राज्य के कला संस्कृति मामलों के मंत्री विनय बिहारी भी घायल हो गये. उनका सिर फट गया. बुरी तरह लहूलुहान मंत्री को आनन-फानन में निजी वाहन से इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

तस्‍वीरों में देखें… कैसे भोजपुरी गायक पवन सिंह के कार्यक्रम में मची भगदड़, मंत्री का सिर फोड़ा, गाडि़यां जलायी

नाराज लोगों की टोली ने मंत्री के सरकारी वाहन (बीआर 01 बीएफ 3617) को भी आग के हवाले कर दिया. सोमवार की शाम सात बजे शुरू होनेवाले ऊपरोक्त कार्यक्रम का उद्घाटन मंत्री विनय बिहारी ने ही किया था. इसके बाद वहां भोजपुरी गायक सह अभिनेता पवन सिंह गानों का कार्यक्रम पेश कर रहे थे. इसी दौरान पीछे खड़े लोगों के एक समूह ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी. कथित तौर पर आगे की सीटों तक पहुंचने के लिए. धक्का-मुक्की के दौरान ही बड़े पैमाने पर शोर-शराबा और भगदड़ की स्थिति पैदा हो गयी.

मौके पर मौजूद जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अन्य वरीय तथा कनीय पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने हस्तक्षेप कर मामले को सुलझाने की कोशिश शुरू तो की, पर कोई किसी को सुनने को तैयार नहीं था. इस बीच जीटी रोड पर बिखरे पत्थर बेकाबू लोगों के हाथ लग गये, जिसका जम कर इस्तेमाल हुआ. इसी दौरान स्वयं मंत्री, मॉडल थानाध्यक्ष व करीब आधे दर्जन पुलिसकर्मियों के साथ-साथ लगभग 25 अन्य लोग भी घायल हो गये.

पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की तमाम कोशिशों के बावजूद उग्र लोगों ने मंत्री की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

देखते ही देखते सांस्कृतिक कार्यक्रम वाली जगह पर आतंक का साया था. जो जिधर पाया, भाग निकलने की कोशिश में लगा. गिरते-पड़ते भाग रहे लोगों में भी कई घायल हो गये. अंतत: स्थिति की गंभीरता के देखते हुए पवन सिंह का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया. पुलिस ने असामाजिक तत्वों की धर-पकड़ के लिए घटनास्थल को घेर रखा था, पर खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं थी.

Next Article

Exit mobile version