कोचिंग संचालक हत्याकांड में मुखिया पति को भी बनाया नामजद आरोपित

सासाराम नगर : कोचिंग संचालक राहुल हत्याकांड का मुख्य आरोपित राजा कुशवाहा मामा व ममेरे भाइयों की कार्यशैली से नाखुश था. उसको यह विश्वास था की शहर की दो चर्चित अपराधिक घटनाओं में इन लोगों ने ही मुझे फंसाया है. खास कर राहुल को सबसे बड़ा दोषी मानता था. यहीं कारण है की राहुल को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 24, 2019 8:34 AM

सासाराम नगर : कोचिंग संचालक राहुल हत्याकांड का मुख्य आरोपित राजा कुशवाहा मामा व ममेरे भाइयों की कार्यशैली से नाखुश था. उसको यह विश्वास था की शहर की दो चर्चित अपराधिक घटनाओं में इन लोगों ने ही मुझे फंसाया है. खास कर राहुल को सबसे बड़ा दोषी मानता था. यहीं कारण है की राहुल को वह अपना दुशमन मान बैठा और गलत कदम उठा लिया. राजा कुशवाहा ताईद हत्याकांड में छह माह जेल में बंद था.

आठ मई को वह जमानत पर जेल से बाहर आया था. जेल से आने के बाद राहुल से उसकी झड़प भी हुई थी. सूत्र बताते हैं कि एक बड़े पुलिस अधिकारी ने दोनों को बैठा कर उनके बीच उभरे गलतफहमी को दूर करने का प्रयास किया था. इसके बाद भी राजा राहुल को दोषी ठहराता रहा.
स्थिति को भांप उस पुलिस अधिकारी ने राहुल को राजा से सावधान रहने की सलाह दी थी. हुआ भी वहीं सनकी दिमाग राजा ने आखिरकार राहुल को मौत के घाट उतार डाला. कोचिंग संचालक राहुल हत्याकांड में पुलिस पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है.
आरोपितों में मृतक के फुफेरे भाई राजा कुशवाहा व पिंटू कुशवाहा और करपुरवा गांव निवासी दिनेश सिंह, जगनारायण सिंह व मुखिया पति सह पूर्व मुखिया ठाकुर प्रसाद है. पुलिस इन पांचों आरोपितों के बीच कनेक्सन को जोड़ने में लगी है. यह इतेफाक है या सुनियोजित तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया है.
वी मार्ट लूटकांड व ताईद विजय शंकर हत्याकांड में राजा की हुई थी गिरफ्तारी
आठ फरवरी 2018 को दरिगांव थाना क्षेत्र के रजोखर गांव निवासी ताईद विजय शंकर कुशवाहा को शहर में दलेलगंज मोड़ पर गोली मारी गयी थी. पांच दिन बाद 13 फरवरी को इलाज के दौरान ताईद की वाराणसी में मौत हो गयी थी. इस मामले में मृतक की पत्नी के बयान पर भारतीगंज मुहल्ला निवासी सतेंद्र कुशवाहा व करपुरवा गांव निवासी सोनू कुशवाहा के विरुद्ध पुलिस प्राथमिकी दर्ज की थी.
आरोपित सोनू मृतक कोचिंग संचालक राहुल कुशवाहा का छोटा भाई है. कुर्की के बाद भी दोनों अभी तक फरार हैं. इस मामले में पुलिस राजा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार की थी. दूसरी घटना पांच मार्च 2018 को शहर में गौरक्षणी स्थित वी मार्ट के शो रूम में लूट की घटना हुई थी.
इस मामले में भी राजा को जेल जाना पड़ा था. इन दोनों ही मामले में राजा को शक था की राहुल ही दोनों मामलों में मुझे फंसाया है. चूंकि वी मार्ट के ऊपर राहुल का कोचिंग संस्थान है. इन दोनों घटनाओं के बाद राजा व राहुल के बीच कई बार झड़प हो चुकी थी और यही राहुल की हत्या का कारण भी बना.
जल्द होगी आरोपितों की गिरफ्तारी
इस मामले में एएसपी राजेश कुमार ने कहा कि मुख्य आरोपित राजा शुरू से ही अपराधिक प्रवृति का रहा है. इसके गलत हरकत को देख मृतक के पिता जो इसके सगे मामा हैं इससे दूरी बना लिए थे. राजा मृतक पर बेवजह गलत आरोप लगा लड़ते झगड़ते रहता था. शुरू से ही उसकी गलत मंशा थी.
उसने रिश्ते को बदनाम किया. ऐसे युवक की हत्या कर दी जो दस वर्षों से कोचिंग संस्थान को चला कर परिवार का भरण पोषण तो करता ही था, साथ ही अपने दो छोटे भाइयों को ऊंची शिक्षा दिला रहा था. बहुत जल्द सभी आरोपितों की गिरफ्तारी होगी .

Next Article

Exit mobile version