जलजमाव व कीचड़ से चलना मुश्किल

राजपुर : राजपुर पंचायत प्रखंड क्षेत्र की सबसे महत्वपूर्ण पंचायत है, जो प्रखंड के मुख्यालय समेत महत्वपूर्ण बाजार के रूप में स्थापित है. जहां पर प्रखंड एवं जिला स्तर के सभी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों का लगभग प्रतिदिन आना जाना रहता है. इस पंचायत की वार्ड संख्या 11 व 12 का सीमा क्षेत्र स्थानीय चौक के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 24, 2019 8:32 AM

राजपुर : राजपुर पंचायत प्रखंड क्षेत्र की सबसे महत्वपूर्ण पंचायत है, जो प्रखंड के मुख्यालय समेत महत्वपूर्ण बाजार के रूप में स्थापित है. जहां पर प्रखंड एवं जिला स्तर के सभी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों का लगभग प्रतिदिन आना जाना रहता है.

इस पंचायत की वार्ड संख्या 11 व 12 का सीमा क्षेत्र स्थानीय चौक के डिहरी रोड के दोनों किनारे में स्थित है. इस वार्ड के निवासियों का सौभाग्य है कि इनके घरों के सामने पी डब्लू डी का 80 फुट चौड़ी सड़क गुजरती है,जो राजपुर को डिहरी अनुमंडल से जोड़ती है. ठीक इसी तरह से इस पंचायत के दयालगंज गांव के वार्ड संख्या 13 व 14 का भी हाल है.
जो आगे मंगरवलिया, शखरा होते हुए डिहरी ऑन सोन- बिक्रमगंज मुख्य पथ से जाकर जुड़ जाती है. आज जनप्रतिनिधियों की अकर्मण्यता के वजह से इन वार्डों में रहनेवाले लोगों के लिए दुर्भाग्य है. नाला-नाली के निर्माण के अभाव में इन सभी वार्ड की सड़कों पर जलजमाव व कीचड़ फैला रहता है.
लोगों को अपने घर में आने जाने में भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है.पंचायत मुखिया रंजू देवी कहती हैं कि पीडब्लूडी व आरई ओ की सड़क में पंचायत का सात निश्चय योजना का पैसा, पंचम वित्त, मनरेगा व 14 वें वित्त समेत किसी अन्य मद से खर्च कर नाला-नाली का निर्माण करा पाना संभव नहीं है.

Next Article

Exit mobile version