सड़क निर्माण में बाधा पहुंचाने वाले पर होगी कानूनी कार्रवाई

पूर्णिया : मंझली चौक से चूनापुर तक सड़क निर्माण में बाधा पहुंचाने वाले अतिक्रमणकारियों पर अब कानूनी कार्रवाई होगी. इसके लिए सभी अतिक्रमणकारियों को निगम की ओर से अलग-अलग नोटिस भेजी गई है. महापौर सविता देवी ने हर हाल में सड़क की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करने की हिदायत दी है. इस बार नगर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2019 7:21 AM

पूर्णिया : मंझली चौक से चूनापुर तक सड़क निर्माण में बाधा पहुंचाने वाले अतिक्रमणकारियों पर अब कानूनी कार्रवाई होगी. इसके लिए सभी अतिक्रमणकारियों को निगम की ओर से अलग-अलग नोटिस भेजी गई है. महापौर सविता देवी ने हर हाल में सड़क की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करने की हिदायत दी है. इस बार नगर निगम के तेवर कड़े दिख रहे हैं जिससे अतिक्रमणकारियों पर अब प्रसाशन का डंडा चलना तय माना जा रहा है.

गौरतलब है कि मंझली चौक से चूनापुर तक सड़क निर्माण का काम अतिक्रमण के कारण बाधित है. मंझली चौक से चूनापुर तक सड़क निर्माण करीब एक महीने से जारी है. यहां सड़क के साथ नाला का भी निर्माण होना है. कार्य प्रगति पर है लेकिन सड़क निर्माण में सबसे बड़ा बाधा अतिक्रमण है.
इधर, निर्माण में विलंब होने के कारण लगातार निगम को भी सवालों के घेरे में लपेटा जा रहा है. नतीजतन निगम ने कानूनी कार्रवाई के जरिये सड़क की जमीन को खाली कराने का फैसला लिया है. नगर निगम ने अतिक्रमण करने के मामले में तीन दर्जन से अधिक लोगों को चिह्नित किया है और अलग-अलग सभी को नोटिस भेजी है.
मधुबनी में भी चलेगा प्रशासन का डंडा
शहर के मधुबनी बाजार से डॉलर हाउस चौक होते हुए माता चौक न्यू सिपाही टोला तक सड़क निर्माण कार्य में भी अतिक्रमण के कारण बाधा उत्पन्न हो रही है.
निगम ने इनके लिए भी ठोस नीति तय कर ली है. यही वजह है कि इस सड़क के अतिक्रमणकारियों को एक हफ्ते के भीतर नोटिस देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी. उपलब्ध जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों को नोटिस चली भी गयी है. मधुबनी बाजार से माता चौक तक करीब सैकड़ों ऐसे लोग हैं जो सड़क की जमीन पर घर, बाउंड्री व दुकान बनाये हुए हैं.
इसके चलते सड़क व नाला निर्माण कार्य तत्काल बाधित हो रहा है. कुछ दिन पूर्व न्यू सिपाही टोला माता चौक से मापी कर अतिक्रमण मुक्त काम हुआ था लेकिन वह सिर्फ झुग्गी झोपड़ी वालों के लिए था. सड़क की जमीन पर बने पक्के मकान व दुकान अभी भी जस की तस हैं.
विकास कार्यों से कोई समझौता नहीं
शहर में हो रहे विकास कार्यों से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. सभी अतिक्रमणकारियों से अपील है कि शहर के विकास के लिए सड़क व नाला को वे खुद ही अतिक्रमण से मुक्त कर दें अन्यथा उन पर भी कानूनी कार्रवाई करनी पड़ेगी.
सविता देवी, महापौर, पूर्णिया

Next Article

Exit mobile version