हाइकोर्ट और जिला अदालतों में आज लंच के बाद काम नहीं

पटना : बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर पटना हाइकोर्ट और राज्य की सभी जिला अदालतों के वकील शुक्रवार को भोजन अवकाश के बाद अदालती कामकाज नहीं करेंगे.हाइकोर्ट के वकील लंच के बाद लॉ कमीशन द्वारा प्रस्तावित एडवोकेट्स संशोधन बिल को अांबेडकर मूर्ति के पास जलायेंगे और राजभवन मार्च करेंगे. पटना हाइकोर्ट के तीनों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 21, 2017 6:46 AM
पटना : बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर पटना हाइकोर्ट और राज्य की सभी जिला अदालतों के वकील शुक्रवार को भोजन अवकाश के बाद अदालती कामकाज नहीं करेंगे.हाइकोर्ट के वकील लंच के बाद लॉ कमीशन द्वारा प्रस्तावित एडवोकेट्स संशोधन बिल को अांबेडकर मूर्ति के पास जलायेंगे और राजभवन मार्च करेंगे. पटना हाइकोर्ट के तीनों अधिवक्ता संघों की समन्वय समिति के अध्यक्ष वरीय अधिवक्ता योगेश चंद्र वर्मा ने बताया कि कहा कि वकील अपने ड्रेस में पैदल मार्च करते हुए राजभवन तक पहुंचेंगे और राज्यपाल को बिल के खिलाफ ज्ञापन सौंपेंगे.
राज्यपाल से अनुरोध किया जायेगा कि वह इसकी प्रति राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और केंद्रीय विधि मंत्री को भेज दें. सभी निचली अदालतों और व्यवहार न्यायालयों के अधिवक्ता भी लंच के बाद बिल की प्रति को जलायेंगे और अपने-अपने जिले के डीएम कार्यालय तक पदयात्रा कर उनको ज्ञापन सौंपेंगे. बिहार राज्य बार काउंसिल के सदस्य और व्यवहार न्यायालय के वकील धर्मनाथ प्रसाद यादव ने कहा कि सभी निकली अदालतों के वकील बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर अडिग हैं. योगेश चंद्र वर्मा ने कहा कि ला कमीशन का प्रस्तावित संशोधन वकील, न्यायपालिका और देश की जनता के खिलाफ है.

Next Article

Exit mobile version