JDU कोर कमेटी की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी विस्तार से चर्चा

पटना : सोमवार को जदयू की कोर कमेटी की अहम बैठक होगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 1, अणे मार्ग में होनेवाली बैठक में यूपी चुनाव को लेकर रणनीति तय होगी. वहां जदयू गंठबंधन करेगा या अकेले चुनाव लड़ेगा, इस पर निर्णय लिया जायेगा. अन्य राज्यों में भी पार्टी प्रत्याशी उतारने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 7:05 AM

पटना : सोमवार को जदयू की कोर कमेटी की अहम बैठक होगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 1, अणे मार्ग में होनेवाली बैठक में यूपी चुनाव को लेकर रणनीति तय होगी. वहां जदयू गंठबंधन करेगा या अकेले चुनाव लड़ेगा, इस पर निर्णय लिया जायेगा. अन्य राज्यों में भी पार्टी प्रत्याशी उतारने पर फैसला होगा. नोटबंदी पर जदयू अपने स्टैंड की समीक्षा भी कर सकता है. बैठक में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, प्रधान महासचिव केसी त्यागी मौजूद रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अलावा, समान नागरिक संहिता और आरक्षण पर मनमोहन वैद्य के बयान को लेकर विचार करेगी. कोर कमेटी की भाग लेने के लिये पटना पहुंचे केसी त्यागी ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि इन मुद्दों पर पार्टी विस्तार से विचार करेगी और अपनी रणनीति बनायेगी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में धर्मनिरपेक्ष दलों के बीच ना तो कोई गठबंधन बन पाया और ना ही बिहार के तर्ज पर सक्रियता दलों ने दिखायी ताकि महागंठबंधन बन सके. त्यागी ने मीडिया से कहा कि हमलोगों की मंशा थी कि यूपी में भी एक महागंठबंधन बने जो बीजेपी को चुनाव में पराजित कर सके. बिहार में यह प्रयोग सफल रहा था.

केसी त्यागी ने यूपी में बसपा की रणनीति की ओर इशारा करते हुए कहा कि कुछ दलों के अहम की वजह से बिहार की तर्ज पर यूपी में महागठबंधन नहीं बन पाया. कोर कमेटी की बैठक में भाग लेने के लिए जदयू नेता शरद यादव रविवार को ही पटना पहुंच चुके हैं. बैठक की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

Next Article

Exit mobile version