अर्चना एक्स फिर 23 घंटे विलंब, यात्री हुए परेशान

पटना : राजेंद्र नगर-जम्मूतवी अर्चना एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन राजेंद्र नगर टर्मिनल से सुबह 7:05 बजे खुलती है. लेकिन, पिछले दो माह से इस ट्रेन कीचाल गड़बड़ हो गयी है. इससेदानापुर मंडल को लगातार ट्रेन को रिसिड्यूल करन पड़ता है, जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है. मंगलवार को भी ट्रेन को रिसिड्यूल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 2, 2016 6:19 AM
पटना : राजेंद्र नगर-जम्मूतवी अर्चना एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन राजेंद्र नगर टर्मिनल से सुबह 7:05 बजे खुलती है. लेकिन, पिछले दो माह से इस ट्रेन कीचाल गड़बड़ हो गयी है. इससेदानापुर मंडल को लगातार ट्रेन को रिसिड्यूल करन पड़ता है, जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है. मंगलवार को भी ट्रेन को रिसिड्यूल किया गया है. मंगलवार की सुबह 7:05 में खुलनेवालीअर्चना एक्सप्रेस अब बुधवार कीसुबह छह बजे खुलेगी. स्थिति यह है कि रेल प्रशासन रिसिड्यूल की सूचना एक दिन पहले नहीं देकर निर्धारित समय से दो-चार घंटे पहले देती है. इससे यात्रियों को और भी फजीहत उठानी पड़ती है.
दो रात यात्रियों को होना पड़ा परेशान : इस ट्रेन में 90 प्रतिशत यात्री वैष्णो देवी जानेवाले होते है और राजधानी सहित सूबे के विभिन्न हिस्सों के होते है. पटना से बाहर
के यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए रात्रि में
ही राजेंद्र नगर और जंकशन पर पहुंच जाते हैं. क्योंकि, सुबह में ट्रेन है. साथ ही शहर के यात्री भी जंकशन पहुंच जाते है. इस स्थिति में बाहर से आये यात्रियों को दो रात स्टेशन या फिर होटल में गुजारने को मजबूर होना पड़ता है.
पटना : पटना-मोकामा फास्ट मेमू ट्रेन का ठहराव 25 अक्तूबर से राजेंद्र नगर टर्मिनल पर भी निर्धारित किया गया है, लेकिन मंगलवार की शाम 6:10 बजे जंकशन से खुली ट्रेन टर्मिनल पर नहीं रुकी. टर्मिनल पर बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन का इंतजार कर रहे थे. ट्रेन नहीं रुकने से यात्री आक्रोशित हो गये और स्टेशन मास्टर चैंबर के समीप पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया.
हंगामा बढ़ने के बाद आरपीएफ व जीआरपी पुलिस पहुंची और यात्रियों को शांत कराया. फास्ट मेमू ट्रेन का समय राजेंद्र नगर टर्मिनल पर शाम 6:20 बजे निर्धारित है, लेकिन मेमू ट्रेन टर्मिनल पर बिना रुके गुजर गयी. इसके बाद करीब आंधा घंटा तक यात्री हंगामा करते रहे. इस घटना में रेलवे अधिकारी की अनदेखी होने के कारण यात्रियों को सिर्फ समझाया जा रहा था, ताकि मामला शांत हो सके. आरपीएफ व जीआरपी पुलिस ने हंगामा कर रहे यात्रियों को समझा-बुझा कर शांत किया. फिर यात्री दूसरे ट्रेन से अपने-अपने गंतव्य के लिए गये.

Next Article

Exit mobile version